कबीर खान द्दारा निर्देशित स्पोर्ट्स फ़िल्म 83, की तैयारी शुरू हो चुकी है । इस फ़िल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे अभिनेता रणवीर सिंह और कबीर खान हाल ही में लंदन में भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच को देखने पहुंचे । हालांकि ये मैच तो बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन रणवीर सिंह ने इस दौरान मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की । बारिश की वजह से रणवीर मैच तो नहीं देख पाए लेकिन, सचिन से उनकी मुलाकात उनके लिए काफ़ी यादगार रही । रणवीर और कबीर ने सचिन के साथ कई तस्वीरें भी क्लिक करवाई । और ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है ।

रणवीर सिंह ने कबीर खान की 83 की तैयारी के लिए लॉर्ड्स स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की

रणवीर सिंह और कबीर ने सचिन तेंदुलकर से की मुलाकात

'क्रिकेट के मक्का' कहे जाने वाले लॉर्ड्स स्टेडियम में रणवीर और कबीर ने सचिन के साथ क्रिकेट कि कुछ गुर सीखे । सचिन तेंदुलकर को लॉर्ड्स की परंपरा घंटी बजाने के लिए आमंत्रित किया गया था । वहीं रणवीर 1983 वर्ल्ड कप पर अपनी आगामी फिल्म के निर्देशक कबीर खान के साथ लॉर्ड्स पहुंचे थे । रणवीर वैसे भी क्रिकेट के बड़े फैन हैं और वह इसी प्रेम के चलते स्टेडियम पहुंचे थे ।

रणवीर सिंह ने कबीर खान की 83 की तैयारी के लिए लॉर्ड्स स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की

अभिनेता ने फ़िल्म की तैयारी शुरू कर दी है

अभिनेता-निर्देशक ने फ़िल्म की तैयारी शुरू कर दी है । हाल ही में कबीर खान ने रणवीर और क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के साथ फ़ोटो शेयर की । इंस्टाग्राम पर इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कबीर खान ने लिखा, 'सचिन उस वक्त सिर्फ 9 साल के थे, जब उन्होंने 1983 में कपिल देव को यहां जीत दर्ज करके वर्ल्ड कप उठाते हुए देखा था । उस जीत ने सचिन को भारत के लिए खेलने के लिए प्रोत्साहित किया । अब 35 साल बाद हम अपनी फिल्म 83 के लिए लॉर्ड्स आए हैं ।'

कबीर खान द्दारा निर्देशित यह स्पोर्ट्स फ़िल्म भारतीय क्रिकेट इतिहास के उस सबसे महत्वपूर्ण पल को दर्शाएगी जिसने वैश्विक स्तर पर भारत को एक अलग पहचान दिलाई । इस फ़िल्म को रियल लोकेशन पर शूट किया जाएगा और अगले साल की शुरूआत में इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू होगी ।

रणवीर सिंह ने कबीर खान की 83 की तैयारी के लिए लॉर्ड्स स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की

इस तिकड़ी का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें फोटो क्लिक करने के बाद रणवीर सिंह ने तेंदुलकर से मस्ती के लहजे में कुछ कहा। फिर दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया।

इस फ़िल्म में जहां रणवीर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे वहीं इस फ़िल्म में कई दमदार स्टार कास्ट भी देखने को मिलेगी । बाकी के कलाकारों का चयन अभी तक प्रक्रिया में है । बता दें कि, 1983 का विश्व कप भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक यादगार क्षण रहा है जिसने इस क्षेत्र में भारत को एक अलग पहचान दिलाई ।

रणवीर सिंह ने कबीर खान की 83 की तैयारी के लिए लॉर्ड्स स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की

यह भी पढ़ें : ’83 के लॉंच पर रणवीर सिंह ने कपिल देव के गालों पर किया प्यार भरा 'किस'

रिलायंस एंटरटेनमेंट के अनिल डी अंबानी और फैंटम फिल्म्स के नेतृत्व विब्ररी मीडिया और कबीर खान फिल्म्स के सहयोग से बनाई जा रही फ़िल्म 83, अगले साल 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । रणवीर अभिनित यह फ़िल्म कबीर खान द्दारा निर्देशित की जाएगी ।