सुपरस्टार रानी मुखर्जी ने मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतकर पुरस्कार सीज़न की शुरुआत की है और उम्मीद है कि वह इस साल सभी पुरस्कार कब्जा हो सकता है क्योंकि उनकी फिल्म महामारी के बाद हिट होने वाली पहली कंटेंट फिल्म थी । मेलबर्न में आयोजित पुरस्कार समारोह में फिल्म में रानी के उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता दी गई है। एक सर्वोत्कृष्ट अभिनेत्री, वह विविध किरदारों में जान फूंकने और दर्शकों पर अमिट प्रभाव छोड़ने की अपनी क्षमता के लिए जानी जाती हैं ।

मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए रानी मुखर्जी को 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न में मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

रानी मुखर्जी ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

पुरस्कार प्राप्त करने पर, रानी ने कहा, “मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है और में आभारी महसूस कर रही हूं, कि मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे को दुनिया भर के दर्शकों ने अपनाया और पसंद किया है। यह एक सार्वभौमिक कहानी है जो माँ की शक्ति को दर्शाती है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतना एक सच्चा सम्मान है, और मैं अपने प्रदर्शन की सराहना और प्रशंसा के लिए सभी को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं ।

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि मैंने हमेशा उल्लेख किया है, एक पुरस्कार प्राप्त करना उन लोगों से प्यार और प्रशंसा प्राप्त करने जैसा है जो मेरी फिल्में देखते हैं। मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए यह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है, क्योंकि मैंने इसे यहां मेलबर्न में आईएफएफएम में प्राप्त किया है और यह फिल्म के लिए मेरा पहला पुरस्कार है। जिस विषय पर हम शुरू से विश्वास करते थे, उसने अपना वैश्विक प्रभाव साबित कर दिया है, एक बार फिर इस बात पर जोर दिया गया है कि अच्छे सिनेमा की भाषा सभी सीमाओं से परे है ।

उन्होंने आगे कहा, “फिल्म विदेशी भूमि में युवा आप्रवासी परिवारों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डालती है, एक ऐसा मुद्दा जो वर्षों से मौजूद है लेकिन मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे की रिलीज के साथ महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया। मुझे उम्मीद है कि यह पुरस्कार अधिक लोगों को फिल्म देखने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जिससे इस विषय के बारे में अधिक जागरूकता पैदा होगी। मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं आईएफएफएम जूरी का हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं। आज रात मेलबर्न में इसे जीतना इसे और भी खास बना देता है ।

रानी ने अपनी फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए पुरस्कार जीता, जहां उन्होंने एक साहसी महिला की भूमिका निभाई, जो अपने बच्चों को वापस पाने के लिए एक देश से भिड़ती है । फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त हिट रही और इसने यह विश्वास वापस ला दिया कि महामारी के बाद की दुनिया में कंटेंट सिनेमा लोगों को सिनेमाघरों तक खींच सकता है । दुनिया भर में बड़े पर्दे पर रानी का जलवा कायम है; यह प्रतिष्ठित सम्मान अब तक के सबसे प्रभावशाली और प्रशंसित अभिनेत्रियो में से एक के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत करता है ।