रणबीर कपूर इन दिनों सफ़लता के शिखर पर विराजमान है और हो भी क्यों न आखिर उनकी हालिया रिलीज फ़िल्म संजू, बॉक्सऑफ़िस पर शानदार प्रदर्शन जो कर रही है । फ़िल्म समीक्षकों सहित दर्शकों को भी संजू में रणबीर कपूर की परफ़ोरमेंस पसंद आ रही है और हर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा है । रणबीर कपूर ने जिस संजीदगी से फ़िल्मी पर्दे पर संजय दत्त के शराब और ड्रग्स के फ़ेज को अदा किया है, वह वाकई काबिलेतारिफ़ है । लेकिन क्या आपको पता है कि रणबीर की जिंदगी में शराब की क्या अहमियत है । वैसे यह कहना गलत नहीं होगा कि रणबीर अपने बारें में कभी भी कुछ नहीं छुपाते हैं और खुलकर अपने बारें में मीडिया को बताते है । हाल ही में रणबीर ने अपनी शराब पीने की बात को स्वीकारा और इसका जिम्मेदार कपूर खानदान को ठहराया ।

सुना गर्ल्स, शराबी नहीं है रणबीर कपूर, लेकिन एक बार जब पीना शुरू करते हैं तो फ़िर रुकते नहीं हैं

रणबीर कपूर को नहीं है शराब की लत

हाल ही में हेल्थ एंड न्यूट्रीशन मैगजीन को दिए गए इंटरव्यू में रणबीर ने अपनी शराब पीने की लत और कई मुद्दों पर खुलासे किए । रणबीर ने कहा कि, ''मुझे शराब की लत नहीं है पर मैं बहुत ज्यादा पी सकता हूं । जब मैं शुरू करता हूं तो रुकता नहीं हूं । शायद ये मेरे खून में ही है । मेरे परिवार के बारे में तो सभी जानते हैं । मेरे घर में अधिकतर लोगों को ड्रिंक करना पसंद है ।''

इसके अलावा, रणबीर ने आगे कहा कि, जहां मेरे पापा के परिवार में अच्छे खाने और काफ़ी मात्रा में शराब पीना पसंद किया जाता है वहीं मेरी मां, नीतू कपूर, फ़िट रहने में विश्वास रखती हैं । फिट रहना मैंने अपनी मां से सीखा । वो हमेशा मुझे और मेरी बहन को फिट रहने के लिए प्रेरित करती रहती हैं । जैसे-जैसे मेरी उम्र बढ़ रही है मैं संतुलित भोजन, सेहतमंद जीवनशैली को और बेहतर ढंग से समझ रहा हूं ।"

यह भी पढ़ें : खुल गया राज, रणबीर कपूर ने भी कभी ली थी ड्रग्स और अब इस लत से हैं परेशान

रणबीर अब अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित फ़िल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में उनके साथ आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन अहम भूमिका में नजर आएंगे । इसके बाद वह संजय दत्त के साथ आगामी फ़िल्म शमशेरा में भी मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे ।