चार साल के बाद, रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ़ अभिनीत फ़िल्म जग्गा जासूस आखिरकार काफ़ी मुश्किलों के बाद पिछले महीने सिनेमाघरों में रिलीज हुई । अनुराग बसु द्दारा निर्देशित म्यूजिकल ड्रामा फ़िल्म जग्गा जासूस बहुतप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक थी, लेकिन बॉक्सऑफ़िस पर यह फ़िल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पाई ।

फ़िल्म के फ़्लॉप होने के बाद, दिग्गज अभिनेता ॠषि कपूर ने अपने बेटे रणबीर की पहली प्रोड्यूस फिल्म के फ़्लॉप होने के लिए अनुराग बसु और संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती को जिम्मेदार ठहराया । जब फ़िल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो, ॠषि कपूर ने अपने चिर-परिचित अंदाज में ट्विटर पर अनुराग बसु और प्रीतम को फ़िल्म के प्रति उनके गैर जिम्मेदाराना व्यवहार को दोषी ठहराया ।

लेकिन रणबीर कपूर अपने पिता की बात से इत्तेफ़ाक नहीं रखते है, लेकिन वे इतना जरूर समझते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया । गुरुवार के दिन संजय दत्त की कमबैक फ़िल्म भूमि के ट्रेलर लॉंच के दौरान जब रणबीर कपूर से पूछा गया कि क्या वह निर्देशक और संगीतकार पर उनके पिता की नाराजगी को सही मानते है । इस पर रणबीर ने कहा, "मेरे पिता एक बहुत भावुक आदमी हैं । उन्होंने जो भी कहा, मेरे लिए सोच कर कहा । जो भी उन्होंने कहा, मैं आवश्यकरूप से इस बात से सहमत नहीं करता ।"

रणबीर कपूर ने आगे कहा कि, भले ही जग्गा जासूस ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो, लेकिन वह इसे फ़्लॉप नहीं मानते है । रणबीर कपूर ने कहा, 'जग्गा जासूस पर हमने साढ़े तीन साल तक काम किया । हम सभी जानते थे कि हम क्या कर रहे थे । कभी आप सफ़ल होते हो, और कभी असफ़ल । लेकिन मैं इसे असफ़लता के रूप में नहीं देखता हूं । इसे एक सबक के रूप में देखता हूं । इसने मुझे बहुत कुछ दिया । अनुराग बसु और अन्य लोगों के साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा । मैं किसी और के लिए जवाब नहीं दे सकता, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मैं हर चीज से सहमत हूं ।'

फ़िल्मों की बात करें तो, रणबीर कपूर इन दिनों संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म की शूटिंग कर रहे है । राजकुमार हिरानी द्दारा निर्देशित इस फ़िल्म में दीया मिर्जा, विक्की कौशल, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा अहम भूमिका में नजर आएंगे । यह फ़िल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज हो्गी ।