आर बाल्की द्वारा निर्देशित सनी देओल, दुलकर सलमान, पूजा भट्ट और श्रेया धनवंतरी स्टारर साइकोपैथ थ्रिलर फ़िल्म चुप 23 सितंबर, 2022 को रिलीज़ होगी । फिल्म निर्माता आर बाल्की ने बॉलीवुड के दिग्गज गुरु दत्त के जन्मदिन पर चुप के टीज़र रिलीज किया था । उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए, टीज़र ने सीधे उस आलोचना की ओर इशारा किया, जो महान निर्देशक को उनकी उत्कृष्ट कृति कागज़ के फूल के लिए मिली थी । चुप के हाल ही में रिलीज़ हुए ट्रेलर को प्रशंसकों से बहुत सराहना मिली है । आर बाल्की की चुप: द रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट में प्रतिभाशाली अभिनेता दुलकर सलमान लीड रोल में नजर आने वाले हैं । आर बाल्कि ने हाल ही में इस बात से पर्दा हटाया कि आखिर उन्होंने अपनी फ़िल्म के लिए दुलकर सलमान को क्यों चुना ।

मनोवैज्ञानिक थ्रिलर चुप के लिए दुलकर सलमान क्यों बने आर बाल्कि के लिए परफ़ेक्ट च्वाइस, निर्देशक ने खुलासा किया

आर बाल्कि की चुप में दुलकर सलमान

चुप के लिए दुलकर को कास्ट करने पर आर. बाल्की ने कहा, “चुप के लिए, मैं भाग्यशाली था कि देश के आधे हिस्से में कोई सुपर प्रतिभाशाली एक सुपरस्टार है, जो हिंदी बोलता है जैसे कि यह उसकी मातृभाषा है और जो देश के दूसरे हिस्से के लिए एक शानदार खोज हो सकती है । मैं चाहता था कि एक अनुभवी अभिनय की ताकत के साथ हिंदी सिनेमा के लिए नया चेहरा मुझे मिले और फिर मुझे दुलकर मिला । मैंने लॉकडाउन के दौरान जूम पर उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई । हम कोचीन में तीस मिनट या उससे भी ज्यादा समय तक मिले और फिर सीधे सेट पर मुझे उनके साथ कभी कोई रीडिंग या वर्कशॉप भी नहीं करनी पड़ी ।”

अभिनेता दुलकर सलमान सबसे बहुमुखी भूमिकाएँ निभा रहे हैं और उन्हें अत्यंत समर्पण के साथ निभा रहे हैं । कुरुप - नवंबर '21 - मलयालम, हे सिनामिका - मार्च '22 - तमिल, सैल्यूट - मार्च'22 - ओटीटी और सीता रामम - अगस्त '22 - तेलुगु जैसी उनकी विविध भूमिकाएं एक लाइव स्लेट से आने वाली उनकी भूमिकाओं पर प्रकाश डालती हैं। आर बाल्की की थ्रिलर के साथ, अभिनेता ने अपनी सूची में एक और जोड़ा ।

चुप आर बाल्की की रक्त और हत्या की शैली में पहली फिल्म है। वैश्विक महत्व की एक थ्रिलर, फिल्म को वैचारिक रूप से दुनिया में अपनी तरह की पहली फिल्म के रूप में देखा जा रहा है । बाल्की के फिल्मों ने हमेशा प्रशंसकों, आलोचकों और साथियों की रुचि को समान रूप से बढ़ाया है क्योंकि उनका विषय अक्सर सुर्खियां बटोरता है ।

फिल्म के पावर-पैक कास्ट में सनी देओल, साउथ सिनेमा सुपरस्टार दुलकर सलमान, श्रेया धनवंतरी, जिन्होंने स्कैम: 1992 के साथ खुद के लिए एक पहचान बनाई, और पूजा भट्ट, जिन्होंने हाल ही में बॉम्बे बेगम के साथ बड़े पैमाने पर वापसी की । यह फिल्म आर बाल्की द्वारा निर्देशित और होप प्रोडक्शंस और राकेश झुनझुनवाला द्वारा निर्मित है। कुछ साल पहले जिस कहानी पर उन्होंने काम करना शुरू किया था, उस पर आधारित इस फिल्म को खुद आर बाल्की ने लिखा है । पटकथा और संवाद आर बाल्की, समीक्षक-लेखक राजा सेन और ऋषि विरमानी सह लेखकों द्वारा लिखे गए हैं ।

डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियोज) फिल्म के प्रस्तुत करता हैं और ऑल इंडिया डिस्ट्रीब्यूशन पेन मरुधर द्वारा किया जा रहा है । फोटोग्राफी के निर्देशक विशाल सिन्हा हैं और संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी, स्नेहा खानविलकर और अमन पंत हैं । प्रणब कपाड़िया और अनिरुद्ध शर्मा फिल्म के सह-निर्माता हैं। संगीत सारेगामापा पर है । यह फिल्म 23 सितंबर को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है ।