हिंदी और मराठी फिल्मों के मशहूर अभिनेता श्रीराम लागू, जो पेशेवर ईएनटी सर्जन भी थे, का मंगलवार की रात 92 साल की आयु में लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया । लम्बे समय से बीमार चल रहे श्रीराम लागू का निधन कार्डिएक अरेस्ट के चलते हुआ । डॉ. श्रीराम लागू के निधन पर फिल्मी हस्तियों के साथ-साथ राजनीतिक हस्तियों ने भी अपना दुख व्यक्त किया है । बता दें कि उनके बेटे और बहू के अमेरिका से आने के बाद डॉ. लागू का अंतिम संस्कार किया जाएगा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्विटर पर श्रीराम के निधन पर दुख और शोक व्यक्त किया है ।

हिंदी-मराठी अभिनेता श्री राम लागू के निधन पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त कर कहा, 'बहुमुखी प्रतिभा के धनी'

पीएम मोदी ने श्रीराम लागू के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा है, 'श्रीराम लागू बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे । सालों तक उन्होंने अपने शानदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया । आने वाले कई सालों तक उनके काम को याद किया जाएगा । उनके निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हूं । उनके अपने और चाहने वालों के लिए सहानुभूति । ओम शांति ।'

श्रीराम लागू ने 100 से ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्में कीं । करीब 40 मराठी, हिंदी और गुजराती नाटक किए । इसके अलावा उन्होंने तकरीबन 20 मराठी प्ले डायरेक्ट भी किए । उनका हिंदी और मराठी सिनेमा में अहम योगदान रहा । श्रीराम लागू ने घरौंदा, लावारिस, हेराफेरी, एक दिन अचानक जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण किरदार निभाए ।

श्रीराम लागू का जन्म 1927 में महाराष्ट्र के सतारा में हुआ था । नौकरी छोड़ने और फुल टाइम ऐक्टर बनने के बाद श्रीराम लागू को पहली सफलता 1972 में आई फिल्म पिंजरा से मिली ।