2024 में फ़ाइनली वो घड़ी आ गई जिसका इतने सालों से हर किसी को इंतज़ार था । 22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन होगा जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े राजनेता शामिल होंगे । इतना ही नहीं इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए बिज़नेस जगत, खेल जगत यहाँ तक की मनोरंजन जगत की भी बड़ी हस्तियाँ शामिल होंगी । खबरों के मुताबिक़ अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन समारोह में अब तक अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन समेत कई सेलेब्स को आमंत्रण मिल चुका है । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिव कुछ और नामों का भी पता चला है जिन्हें इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए आमंत्रण मिल चुका है ।  

राम ma

अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन में इन अभिनेताओं को मिला आमंत्रण

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “बॉलीवुड से अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर और अक्षय कुमार जैसे कलाकारों को आमंत्रित किया गया है । जहां तक बॉलीवुड निर्देशकों की बात है तो आमंत्रित लोगों की सूची में राजकुमार हिरानी, संजय लीला भंसाली और रोहित शेट्टी शामिल हैं ।

सूत्र ने आगे कहा, “साउथ में, सुपरस्टार रजनीकांत, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और कंतारा स्टार ऋषभ शेट्टी को निमंत्रण दिया गया है । निर्माता महावीर जैन को भी निमंत्रण मिल गया है ।

टेम्पल

सूत्र ने स्पष्ट किया, “ये कुछ नाम हैं । बॉलीवुड और भारत की अन्य फिल्म इंडस्ट्री से कुछ और कलाकारों को भी निमंत्रण मिलने की उम्मीद है । इन सभी हस्तियों से अपेक्षा की जाती है कि वे निमंत्रण स्वीकार करेंगे और ऐतिहासिक समारोह देखने के लिए अयोध्या आएँगे ।

ram mandir

कथित तौर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर में गर्भगृह में मूर्ति रखने की उम्मीद है । टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली, उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा को भी आमंत्रित किया गया है । श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अखबार को बताया, “हमारी योजना 50 विदेशी देशों से एक-एक प्रतिनिधि को आमंत्रित करने की है ।