फ़िल्म, टीवी और ओटीटी वर्ल्ड में अपनी अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले अभिनेता ऋतुराज सिंह का आकस्मिक निधन हो गया है । 59 की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के कारण ऋतुराज सिंह ने 19 फरवरी की रात अंतिम सांस ली । अभिनेता की अचानक निधन की खबर सुनकर टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है ।

अनुपमा फेम एक्टर ऋतुराज सिंह का 59 की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से आकस्मिक निधन ; राजनीति, बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फ़िल्मों में किया काम

ऋतुराज सिंह का आकस्मिक निधन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋतुराज सिंह अग्नाशय से जुड़ी किसी बीमारी से पीड़ित थे और अस्पताल में भर्ती थे । कल रात यानी 19 फरवरी को उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और उनका निधन हो गया । एक्टर के अच्छे दोस्त अमित बहल ने इस खबर की पुष्टि की है और दुख जताया है।

रूपाली गांगुली के लोकप्रिय टीवी शो, अनुपमा में नज़र आए ऋतुराज सिंह कई हिट टीवी शोज़ का हिसा रहा चुके हैं जिनमें शामिल हैं - अपनी बात, ज्योति, हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर हाई, आहट, अदालत, दीया और बाती और कई तमाम शोज । आखिरी बार ऋतुराज सिंह रूपाली गांगुली के साथ अनुपमा में नज़र आए थे, जहां वह एक रेस्टोरेंट के सख्त मालिक के किरदार में नज़र आए थे ।

टीवी शोज़ के अलावा ऋतुराज अब तक कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुके थे, जिनमें राजनीति, बद्रीनाथ की दुल्हनिया आदि फिल्में शामिल हैं ।

ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया था । उनका जन्म कोटा, राजस्थान में एक सिसोदिया राजपूत परिवार में हुआ था । ऋतुराज सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली में पूरी की थी । साल 1993 में मुंबई चले आए और अभिनय को बतौर करियर के रूप में चुना ।  ऋतुराज सिंह ने 12 वर्षों तक बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप (TAG) के साथ दिल्ली में थिएटर में काम किया था और जी टीवी पर प्रसारित लोकप्रिय हिंदी टीवी गेम शो, तोल मोल के बोल में अभिनय किया है ।