बॉलीवुड के फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट रहे जूनियर महमूद अब इस दुनिया में नहीं रहे । 67 साल के जूनियर महमूद उर्फ़ न‌ईम सैय्यद पिछले कुछ सालों से पेट के कैंसर से जूझ रहे थे, मगर कुछ दिन पहले ही उन्हें इस बीमारी का पता चला था । जूनियर महमूद ने  बीती रात 2.00 के करीब मुंबई में अंतिम साँसे ली ।

‘हम काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं’ फ़ेम जूनियर महमूद का 67 साल की उम्र में कैंसर से निधन

जूनियर महमूद का निधन

कुछ समय पहले ही जूनियर महमूद की खराब सेहत की खबर सामने आई थी, वह कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे । इस बीच उन्होंने इंडस्ट्री के एक सुपरस्टार से मिलने की इच्छा जाहिर की थी और इस सुपरस्टार ने अस्पताल पहुंचकर बीमार जूनियर महमूद की ये ख्वाहिश पूरी भी की थी ।

अभिनेता के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है । जॉनी लीवर, रजा मुराद, कॉमेडियन सुनील पाल से लेकर फिल्म जगत की तमाम हस्तियां महमूद को अंतिम विदाई देने उनके आवास पर पहुची हैं ।  8 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद जुहू के कब्रिस्तान में जूनियर महमूद को सपुर्द ए खाक किया गया ।

जूनियर महमूद ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी । उन्होंने चार दशक के करियर में सात भाषाओं में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया । वह राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन और राज कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं । जूनियर महमूद की फिल्मों की लिस्ट में मेरा नाम जोकर, कारवां, हाथी मेरे साथी, मोहब्बत जिंदगी है, नैनिहाल, हरे रामा हरे कृष्णा, बाप नंबरी बेटा 10 नंबरी समेत कई ब्लॉकबस्टर शामिल हैं । वह 265 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके थे ।