सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन जल्द ही एक नया ऐतिहासिक शो - पुण्यश्लोक अहिल्याबाई लेकर आ रहा है। यह शो 18वीं सदी का एक पीरियड ड्रामा है, जो एक साधारण लड़की अहिल्याबाई होलकर के असाधारण जीवन पर आधारित है। इस नई ऐतिहासिक कथा में अहिल्याबाई होलकर का सफर दिखाया जाएगा, जिन्होंने 18वीं सदी में महिलाओं पर पाबंदियां लगाने वाले सामाजिक नियमों को चुनौती दी और नारी सशक्तिकरण के एक नए युग की शुरुआत की थी। अपने ससुर मल्हार राव होलकर के सहयोग से अहिल्याबाई ने पुरुषवादी समाज के पहले से तय नियमों को तोड़ा, और लोगों, खास तौर पर महिलाओं के कल्याण के लिए सकारात्मक योगदान दिए। ये अहिल्याबाई के उल्लेखनीय सफर की कहानी है, जो उनके ससुर मल्हार राव होलकर के मार्गदर्शन के बिना संभव नहीं हो पाती।

3a9c1e5d-f8d7-473a-8687-3c58a4071bd6

सभी जानते हैं कि मल्हार राव एक पराक्रमी राजा थे, जिनके शासन का तरीका बिल्कुल अलग था। इस भव्य किरदार को निभाने के लिए टीवी एक्टर राजेश श्रृंगारपुरे को चुना गया है। इस एक्टर ने मराठी फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ कई बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन में भी अलग-अलग तरह के रोल किए हैं।

इस शो का हिस्सा बनने पर अपने विचार बताते हुए राजेश श्रृंगारपुरे ने कहा, “यह शो कई तरीकों से मेरे लिए खास है। हालांकि मैंने इससे पहले कुछ पौराणिक शोज़ किए हैं, लेकिन ये पहली बार है जब मैं इस तरह का साहसी ऐतिहासिक किरदार निभाने जा रहा हूं। जब मल्हार राव के रोल के लिए मुझसे संपर्क किया गया, तो मुझे तुरंत ही यह बहुत पसंद आया। यह कहने की जरूरत नहीं कि वे दूरदृष्टि रखने वाले व्यक्तित्व थे। मल्हार राव ने पुरुषवादी नियमों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और इसमें अपनी बहू अहिल्याबाई का साथ देकर एक मिसाल पेश की। मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे भारतीय इतिहास के इतने नेक शासकों में से एक मल्हार राव की विरासत को दर्शाने का मौका मिल रहा है।”

पॉपुलर मराठी एक्ट्रेस स्नेहलता वसईकर इस शो में अहिल्याबाई होलकर की सास गौतमाबाई का रोल निभाएंगी। इससे पहले अनेक उल्लेखनीय रोल निभा चुकीं स्नेहलता इस रोल के लिए बिल्कुल फिट हैं ।

मल्हार राव की पत्नी का रोल निभाने को लेकर स्नेहलता वसईकर ने कहा, “गौतमाभाई का रोल निभाना मेरे लिए एक बड़ा अवसर है। मैं खुद भी एक मां हूं इसलिए मैं उनके बेटे खांडे राव के प्रति उनका नजरिया, उनका प्यार और अपने बेटे की रक्षा करने की उनकी जरूरत को समझ सकती हूं। किसी भी एक्टर के लिए इस तरह का रोल निभाना बड़ा दिलचस्प होता है। इतने टैलेंटेड कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर करके मुझे अपना बेस्ट देने की प्रेरणा मिलती है। अहिल्याबाई कई लोगों के लिए प्रेरणा रही हैं और उनकी सास का रोल निभाना मेरे लिए चुनौतीपूर्ण लेकिन रोमांचक भी होगा। मुझे इस खास अनुभव का इंतजार है। मुझे निजी तौर पर भी पीरियड ड्रामा और ऐतिहासिक शोज़ बहुत पसंद हैं क्योंकि इसमें बड़ी गतिशील कहानियां होती हैं और इसमें दर्शकों के लिए भी बहुत कुछ होता है।”

मशहूर चाइल्ड एक्ट्रेस अदिति जलतारे इस शो में महान अहिल्याबाई होलकर के बचपन का रोल निभाएंगी । अब तक किए गए उनके शानदार काम और इतने कम समय में दर्शकों से मिले प्यार को देखते हुए अदिति जलतारे इतने खास किरदार के लिए बिल्कुल सही चुनाव साबित हुईं।

अपना उत्साह जताते हुए अदिति ने कहा, “सोनी टीवी के शो पुण्यश्लोक अहिल्याबाई का हिस्सा बनकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह शो भव्य पैमाने पर बनाया जा रहा है। मुझे लगता है कि इतनी महान शख्सियत का रोल निभाने का मौका मिलना अपने आप में एक बड़ा अवसर है। यह बिल्कुल सपना सच होने जैसा है। उम्मीद है कि हम अहिल्याबाई की भव्य विरासत के साथ न्याय कर पाएंगे और उनके महान जीवन का उत्सव मनाएंगे। मैं इस शो को लेकर बेहद उत्साहित हूं।”

पॉपुलर चाइल्ड एक्टर क्रिश चौहान इस शो में अहिल्याबाई के पति खांडे राव का रोल निभाएंगे। पर्दे पर इतना महत्वपूर्ण रोल निभाने को लेकर क्रिश ने कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मुझे लीजेंडरी अहिल्याबाई होलकर के पति का रोल निभाने का मौका मिल रहा है। मैं हमेशा ही किसी पीरियड ड्रामा का हिस्सा बनना चाहता था और मुझे खुशी है कि मुझे यह अवसर मिला। यह रोल बड़ा चैलेंजिंग है और मैं अपना 100% देने के लिए पूरी कोशिश करूंगा। यह मेरे लिए भी कुछ नया है, इसलिए मुझे अपने इस रोल पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने का इंतजार रहेगा। यह वाकई एक शानदार शो है, जो दर्शकों पर गहरा असर करेगा।”