भारत की मच अवेटेड क्राइम थ्रिलर सीरीज़ में से एक, मिर्ज़ापुर सीज़न 3 ने अपने एक्शन से भरपूर ट्रेलर के साथ दर्शकों के बीच काफ़ी एक्साइटमेंट पैदा कर दी है। इस ट्रेलर को वीकेंड पर अलग - अलग प्लेटफ़ॉर्म पर 1.9 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जा चुका है। देश भर में भौकाल मचाते हुए, ट्रेलर में बाहुबलियों के बीच एक जबरदस्त घमासान को शतरंज के खेल की तरह दिखाया है, जहां हर कोई अपना दम दिखाने के लिए आमादा है, ताकि वह मिर्जापुर की राजगद्दी को हासिल कर सकें। बदले, महत्वकांक्षा, राजनीति, विश्वासघात, धोखा, और उलझी हुई पारिवारिक रिश्तों से भरी, यह नया सीज़न यह वादा करता नजर आ रहा है कि यह और भी बड़ा और बेहतर होने वाला है। सीरीज के जबरदस्त प्रीव्यू ने दुनिया भर के फैंस की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है क्योंकि इसने मिर्जापुर के किंग यानि कालीन भैया के वापस आने का हिंट दिया है।

मिर्जापुर को अपने करियर का बड़ा टर्निंग पॉइंट मानते हैं ‘कालीन भैया’ उर्फ़ पंकज त्रिपाठी ; “मिर्जापुर की ग्लोबल सक्सेस ने हमें कास्ट से स्टार कास्ट में बदल दिया”

मिर्ज़ापुर सीज़न 3 के साथ तैयार पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी जिन्होंने इस आईकॉनिक किरदार को निभाया है, उन्हें हर बार अपनी वर्सेटिलिटी और टेलेंट के लिए सराहा जाता है। ऐसे में पंकज त्रिपाठी ने खुद को ग्लोबल स्टार बनाने वाले शो के बारे में बात करते हुए कहा है, “मिर्जापुर मेरे करियर का एक बड़ा टर्निंग पॉइंट था । इंटरव्यू में अब जर्नलिस्ट हमें स्टार कास्ट कहते हैं। लेकिन मिर्जापुर के ग्लोबल हिट बनने से पहले हम सिर्फ शो की कास्ट थे। मिर्जापुर में ही हमें स्टार में बदल दिया है, सीजन 1 के बाद फैंस खास करके औरतों के रिएक्शन ने मुझे हैरत में डाल दिया। मुझे समझ में आया कि कालीन भैया वैसे डॉन हैं, जो इंडियन सिनेमा में पहले कभी नहीं देखे गए हैं। टिपिकल माफिया और डॉन से अलग, कालीन भैया खुद में नम्र, नीति वाला और विश्वसनीय दिखाते हैं। कालीन भैया एक आम क्रिमिनल नहीं है जो उसे दूसरों से अलग बनाता है। हम सबके जैसे उसमें भी कई चेहरे हैं, जो उसे इंसानी फितरत की एक सच्चाई की तस्वीर बनाते हैं।

एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, मिर्जापुर सीजन 3 का निर्देशन गुरमीत सिंह और आनंद अय्यर ने किया है। इसमें अली फजल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, विजय वर्मा, ईशा तलवार, अंजुम शर्मा, प्रियांशु पेनयुली, हर्षिता शेखर गौड़, राजेश तैलंग, शीबा चड्ढा, मेघना मलिक और मनु ऋषि चड्ढा जैसे कई बेहतरीन कलाकार शामिल हैं। दस एपिसोड की यह सीरीज 5 जुलाई को प्राइम वीडियो पर विशेष रूप से प्रीमियर होगी।