मशहूर फैशन डिजाइनर महेका मीरपुरी ने हाल ही में होटल ताज महल पैलेस में एमसीएन चैरिटी गाला के 10वें संस्करण के साथ एमसीएन के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाया और टाटा मेमोरियल अस्पताल को सिर और गर्दन के इलाज में मदद करने के लिए दो घंटे की अवधि में 1 करोड़ से अधिक जुटाए । इस मामले में महेका का साथ दिया फ़िल्ममेकर करण जौहर ने । करण जौहर ने कैंसर मरीज़ों की मदद के लिए अपने डिज़ाइनर कपड़ों की नीलामी के साथ महेका मीरपुरी को 2 घंटे में 1 करोड़ रुपये जुटाने में मदद की । 

करण जौहर ने कैंसर पीड़ित मरीज़ों के लिए खोली अपनी बेशक़ीमती क्लोसेट, 2 घंटे में जुटाए 1 करोड़ रुपये

करण जौहर मदद के लिए आगे आए 

करण कहते हैं किमुझे यह विश्वास करना अच्छा लगता है कि कुछ ऊर्जाएं खूबसूरती से तालमेल बिठाती हैं, जैसा कि मैं और महेका और टाटा मेमोरियल अस्पताल के बीच हूबहू वैसा ही हुआ । मैं उम्मीद करता हू कि हमेशा इस नेक काम से जुड़ा रह सकू और लोगों की मदद कर सकूं । करण  ने अपने अलमारी के बेशुमार कपड़ो की पेशकश करते हुए  MCan चैरिटी के लिए सहयोग करने की बात की । महेका ने कहा कि वह करण के लिए कपड़े डिजाइन करेंगी और उसे ऑक्शन करवाएंगी ।

करण ने कहा, “मेरे लिए, यह कोशिश और भी व्यापक और भावनात्मक रही है । अपने जीवन में, व्यक्तिगत रूप से, मैंने अपने पिता को कैंसर से खो दिया और तब से, मैंने अपने तरीके से चुपचाप इस कॉज़ का समर्थन करने की कोशिश की है ।  लेकिन आज, जब मैंने देखा कि महेका पिछले एक दशक से इतना कमाल का काम कर कर रही है,  तो यह जानकर मैं स्तब्ध हो जाता हूं कि एमसीएन सिर्फ एक आंदोलन नहीं है, यह एक अद्भुत पहल है ।

करण जौहर ने टाटा मेमोरियल अस्पताल के लिए, महेका मीरपुरी के एमसीएन फाउंडेशन के माध्यम से सिर और गर्दन के कैंसर के रोगियों की मदद करने के लिए एक करोड़ से अधिक की राशि डोनेट की ताकि मरीजों को उनकी खोई हुई आवाज वापस मिल सके । 

787acb90-f07d-4038-a68c-b3f64d27b4fd

महेका ने करन को उनके उदार प्रयास के लिए दिल की गहराइयों से धन्यवाद देते हुए कहा कि, “आज रात आपने टाटा मेमोरियल के लिए जो कुछ किया है, वह कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं हमेशा आपकी ऋणी रहूंगी, क्योंकि जब ऐसे प्रतिभाशाली इतनी सद्भावना और उदारता के साथ अपना सहयोग करते हैं तब हम जैसे लोगों को और बढ़ावा मिलता हैं और ऐसे कार्यों को और शक्ति मिलती हैं ।

करण जौहर ने आगे कहा,  “टाटा मेमोरियल के डॉक्टरों के साथ स्टेज साझा करते हुए मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है, जो लोगों की जान बचाने का ऐसा अद्भुत काम करते हैं ।  उनके प्रति मेरा आभार ।

महेका मीरपुरी और करन जौहर के अलावा, मधु शाह, रक्षंदा खान, पूनम ढिल्लों, भाग्यश्री, संजय कपूर, इकबाल सिंह चहल, किरण जोनेजा, रमेश सिप्पी, सागर चोरडिया, गौरव घई, हरिंदर सिंह, तहसीन पूनावाला, अशोक वाधवा, परवेज दमानिया, जया रहेजा, सुचित्रा कृष्णमूर्ति, और करण गुप्ता सहित कई अन्य हस्तियां भी यहाँ नजर आयी