क्या सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए करण जौहर को जिम्मेदार ठहराना सही है ?

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए करण जौहर को जिम्मेदार ठहराना सरासर गलत और अनैतिक है । सबसे पहले तो, करण जौहर कौन होते हैं किसी का करियर बनाने वाले और बिगाड़ने वाले ? मुझे नहीं लगता कि वह खुद को इस तरह से देखते हैं ।

करण जौहर के सपोर्ट में बोले शत्रुघ्न सिन्हा, “सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए करण को जिम्मेदार ठहराना सरासर गलत है”

लेकिन उन्होंने कई लोगों को स्टार बनाया है ?

स्टार बनाया है, ये सही है । उन्होंने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री को वरुण धवन, आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कई प्रतिभाशाली निर्देशक दिए हैं । लोग ये क्यों भूल जाते हैं ?

क्या आप करण को एक स्टार-ब्रेकर के रूप में देखते हैं ?

मुझे नहीं लगता कि कोई भी आपके भाग्य को बना या बिगाड़ सकता है । आपके भाग्य में जो लिखा है वही होगा । जब मैं पटना से मुंबई आया था, मेरे पास उस वक्त कुछ ही रुपए थे । लेकिन मैं इस बात को लेकर बहुत दृढ़निश्चयी था कि मुझे किसी भी कीमत पर एक्टर बनना है । मैंने कई बार अपमान सहा । मैं उन्हें कभी नहीं भूला।

ऐसा सुनने में आया था कि 1960 और 70 के दशक की एक शीर्ष अभिनेत्री ने आपके साथ बहुत रुखा बर्ताव किया था क्योंकि उस वक्त आप अपने शुरूआती दौर में थे और वो अभिनेत्री मुख्य भूमिका निभा रही थी जबकि आपके हिस्से में एक छोटा सा रोल आया था । लेकिन फ़िर कुछ सालों बाद वही अभिनेत्री जब आपकी लीड एक्ट्रेस बनकर आई तब आपने अपना परिचय कराने से पहले चिल्लाकर कहा, ‘डेटॉल कहाँ है ? मुझे खुद को सेनेटाइज करना है’। इस वाकये पर आप कुछ कहना चाहेंगे ।

(हंसते हुए) मैं ऐसे खूबसूरत और पॉजिटिव लोगों के साथ समय बिताना ज्यादा पसंद करुंगा जिनसे मैं अपने स्टारडम की जर्नी के दौरान मिला हूं । जैसे की मुमताज़ । वह एक बेहतरीन अभिनेत्री थी । उन्होंने मुझे अपने साये में रखा और अपने साथ मुझे भी आगे बढ़ाया । हम आज तक दोस्त बने हुए हैं । यदि फ़िल्म इंडस्ट्री में किसी स्ट्रगलर का सामना बुरे लोगों से होता है तो, कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो आपको बहुत सपोर्ट करते हैं और आपका मनोबल बढ़ाते हैं ।

करण जौहर के लिए आप कुछ कहना चाहेंगे ?

करण के पिताजी (निर्माता यश जौहर) एक प्यारे और अच्छे इंसान थे । मैंने उनके साथ काम किया था । मेरी बेटी ने करण के साथ काम किया है । करण आज जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्होंने काम किया है । एक फ़िल्मी परिवार में पैदा होने का मतलब ये नहीं है कि आप सफ़ल ही होंगे, बल्कि इसके लिए आपको अपनी योग्यता साबित करनी होगी । इसी तरह एक आउटसाइडर भी यदि योग्य है तो उसे उसके स्टारडम से कोई पीछे नहीं हटा सकता । सुशांत वाकई एक बहुत ही सफ़ल स्टार थे ।