हर्षवर्धन कपूर ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की मिर्जया के बाद कल्ट विजिलेंट ड्रामा भावेश जोशी सुपरहीरो के साथ अपना डेब्यू किया । जबकि उन्होंने विक्रम मोटवानी की बहुचर्चित परियोजना, एके बनाम एके में अपनी भूमिका के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा अर्जित की, स्पॉटलाइट वासन बाला की स्पॉटलाइट , एंथोलॉजी रे के एक भाग के सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए फिल्मफेयर ओटीटी पुरस्कार नामांकन अर्जित किया । बहुमुखी और प्रगतिशील स्टार कभी भी अपरंपरागत रास्ता अपनाने से नहीं कतराते ।

फ़िल्मों के शौकीन हर्षवर्धन कपूर के बारें में जाह्नवी कपूर ने कहा, ‘वह सिनेमा के सबसे ज्यादा जानकार हैं’

जाह्नवी कपूर ने की हर्षवर्धन कपूर की तारीफ़

हालांकि हर्षवर्धन कपूर के फिल्मों में अनोखे और ऑफबीट टेस्ट के बारे में कोई मिस्ट्री नहीं है, जान्हवी कपूर ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान उसी के बारे में बात की। युवा स्टार ने कहा, "हर्ष भैया (हर्षवर्धन कपूर) सबसे बड़े फिल्म शौकीन हैं । मुझे लगता है कि वह सिनेमा के बारे में सबसे ज्यादा जानकार हैं - विश्व सिनेमा, हिंदी सिनेमा ।"

जान्हवी कपूर ने भी अनिल कपूर से पूछा, "मुझे लगता है कि चाचू (अनिल कपूर) के बहुत से सफल फैसलों के लिए हर्ष भैया को जिम्मेदार ठहराया गया है, है ना?" जिस पर अनिल कपूर खुशी-खुशी राजी हो गए और कहा, ''मुझे हर्ष और उनके नए जमाने के विजन और टेस्ट से बहुत कुछ मिला है ।''

सिनेमा की अपनी समझ को प्रदर्शित करते हुए, कई आउट-ऑफ-द-बॉक्स कहानी के पीछे हर्षवर्धन कपूर की ताकत रही है। नए जमाने के स्टार भावेश जोशी सुपरहीरो, रे और एके बनाम एके जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। इस बीच, उनकी आखिरी पेशकश, स्पॉटलाइट फ्रॉम रे ने इंडस्ट्री के अंदर और बाहर से बड़े पैमाने पर प्रशंसा अर्जित की है ।