साल 2019 की बैक-टू-बैक दो ब्लॉकबस्टर फ़िल्म सुपर 30 और वॉर देने के पूरे तीन साल बाद अब ऋतिक रोशन विक्रम वेधा के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है । यह फ़िल्म ऋतिक रोशन के लिए बहुत खास है क्योंकि यह उनकी 25वीं फिल्म है । पुष्कर और गायत्री निर्देशित विक्रम वेधा असल में इसी नाम से बनी साउथ फ़िल्म का रीमेक है जिसमें विज़य सेतुपती और आर माधवन ने मुख्य भूमिका निभाई थी । हाल ही में ऋतिक ने बताया कि वह दर्शकों का टेस्ट बेहतर हो गया है इसलिए वह दर्शकों से आ रहे फ़ीडबैक को पॉज़िटिव लेते हैं । साथ ही अभिनेता ने यह भी कहा की, यदि उन्हें साउथ से किसी फ़िल्म का ऑफ़र आता है तो वह उसे ज़रूर करेंगे ।

9f15d015-27cd-4d2b-8230-5908f951b1fd

ऋतिक रोशन की विक्रम वेधा

हाल ही में ऋतिक रोशन ने अपने डायरेक्टर्स पुष्कर और गायत्री के साथ ग्रुप इंटरव्यू किया जिसमें उन्होंने फ़िल्म से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए साथ ही अन्य मुद्दों पर भी खुलकर बात की । इसी इंटरव्यू के दौरान जब ऋतिक से पूछा गया कि, वर्तमान में साउथ सिनेमा को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं, तो यदि आपको किसी साउथ फ़िल्म का ऑफ़र मिले तो क्या आप उसे करेंगे ? 

इसके जवाब में ऋतिक ने कहा, “मैं दुनिया के हर हिस्से से हर तरह की फ़िल्में करने के लिए तैयार हूं । मैं किसी भी अच्छे कंटेंट के साथ काम करना पसंद करूँगा ।  इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कहाँ से है । मैं सिनेमा का छात्र हूं और सिनेमा कहीं से भी हो सकता है । महामारी के बाद, हम एक ऐसे दौर में आ गए हैं की हमें बैठकर ऑडियंस से आ रहे अमेजिंग फ़ीडबैक को लेना है । यह पुनर्गणना करने का समय है । यह आगे बढ़ने का समय है । यह सबसे अविश्वसनीय फ़ेज़ है जिसमें हम हैं । मैं इसे बहुत पॉज़िटिव नोट पर लेता हूं । दर्शक सिनेमाघरों और ओटीटी पर दुनिया भर के बेहतरीन कामों से रूबरू हो रहे हैं । जाहिर है, दर्शकों का टेस्ट बेहतर होता जा रहा है । तो जो फ़ीडबैक हमें मिल रहा है उसके आधार पर हमें आगे बढ़ाना होगा । इसलिए, यह एक बहुत अच्छी बात है जो हो रही है ।

पुष्कर-गायत्री द्वारा लिखित और निर्देशित विक्रम वेधा एक एक्शन-थ्रिलर है । विक्रम वेधा की कहानी ट्विस्ट और टर्न से भरी हैक्योंकि एक सख्त पुलिस वाला विक्रम (सैफ अली खानएक खतरनाक गैंगस्टर वेधा (ऋतिकको ट्रैक करने और उसका पीछा करने के लिए निकलता है । जो एक तरह से एक बिल्ली और चूहे को पड़कने जैसा लगता हैजहां वेधा - एक मास्टर स्टोरीटेलर विक्रम को कहानियों की एक सीरीज के माध्यम से परतों को वापस हटाने में मदद करता है जो सोची-समझी नैतिक अस्पष्टता की ओर ले जाता है ।

विक्रम वेधा में ऋतिक के अलावा सैफ़ अली खानराधिका आप्टे और रोहित सराफ मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे । विक्रम वेधा को गुलशन कुमारटी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्राइडे फिल्मवर्क्स एंड जियो स्टूडियोज और YNOT स्टूडियोज प्रोडक्शन के सहयोग से प्रस्तुत किया है । यह फिल्म पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार और एस शशिकांत और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित हैं । विक्रम वेधा 30 सितंबर को रिलीज़ के लिए तैयार है ।