अनिल डी अंबानी की रिलायंस एंटरटेनमेंट की बिग सिनर्जी मीडिया लिमिटेड ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में राजीव बख्शी को नियुक्त किया है। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के पूर्व छात्र राजीव का अनुभव लगभग दो दशक पुराना है। राजीव टीवी, इंटरनेट, मीडिया, दूरसंचार और उपभोक्ता टिकाऊ इंडस्ट्री में गहन समझ रखते है। उन्हें ब्रॉडकास्ट मीडिया और ओ टी टी, डिजिटल, मोबाइल और एफएमसीजी उद्योग में भी गहरी समझ है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट की बिग सिनर्जी ने राजीव बख्शी को अपना CEO नियुक्त किया !

इससे पहले, राजीव इंटेक्स टेक्नोलॉजी में मुख्य विपणन अधिकारी रह चुके है जहां राजीव स्मार्ट फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स, ड्यूरेबल और एक्सेसरीज जैसे 4 व्यापार कार्यक्षेत्र में ब्रांड रणनीति की भूमिका निभा चुके है।

इंटेक्स से पहले, राजीव भारत और दक्षिण एशिया डिस्कवरी नेटवर्क्स एशिया-पसिफ़िक में वीपी एंड हेड प्रोडक्ट्स एंड मार्केटिंग रह चुके है।

अपनी नई भूमिका के बारे में बात करते हुए बख्शी ने कहा,"मैं कंपनी के स्क्रिप्टेड शो से ले कर नॉन स्क्रिप्टेड शो के इस दौर में बिग सिनर्जी का हिस्सा बन कर बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूँ। कंटेंट मीडिया के विकास में एक लहर की तरह होगा। भारत एक दुर्लभ बाजार है जहां दोनों टेलीविजन प्रसारण और ओ टी टी प्लेटफार्म का मजबूत विकास जारी है। मैं परिवर्तनीय व्यवधानों के बारे में भावुक हूं जो उपभोक्ता व्यवहार को बदलता है और व्यापार और हमारे सम्मानित ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धी लाभ और दीर्घकालिक मूल्य बनाने का प्रयास करेगा। "

विकास पर, रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीओओ शिबाशीश सरकार ने कहा,"हम राजीव के साथ काम करने के लिए उत्सुक है। वह अनुभव और डोमेन विशेषज्ञता का खजाना है। टेलीविजन और डिजिटल माध्यम में अपने व्यापक ज्ञान के साथ, हमें विश्वास है कि वह समूह के भीतर मनोरंजन क्षेत्र के विकास में तेजी लाने में सक्षम होंगे।"

बिग सिनर्जी में, राजीव मल्टी-प्लेटफार्म में पहुंच बढ़ाने, रणनीतिक साझेदारी और मूल कंटेंट पोर्टफोलियो के विकास में भागीदार होंगे।