अभिषेक बच्चन फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे कूल पर्सनेलिटी है और इसलिए न केवल फ़िल्म जगत से बल्कि बाहर भी लोग उन्हें बेहद पसंद करते है । आज अभिषेक बच्चन अपना 42वां जन्मदिन मना रहे है । इस खास मौके का जश्न अभिषेक अपनी प्यारी सी बेटी आराध्या बच्चन और पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ विदेश में मना रहे है । हालांकि वो विदेश में कहां है, इस बारें में कोई जानकारी नहीं है । लेकिन इतना जरूर है कि कि वह अपने इस खास दिन को अपनों के साथ मनाएंगे ।

abhishek2

अपने बेटे के जन्मदिन पर महानायक अमिताभ बच्चन भी यादों में खोते हुए ट्विटर पर अभिषेक के बचपन की तस्वीर को पोस्ट किया । अमिताभ ने अभिषेक को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, कि ''एक समय था पिता पुत्र का हाथ थाम के चलता था ; अब पुत्र हाथ थाम के चलाता है पिता को !'' वैसे ये कहना गलत नहीं होगा कि अभिषेक का फ़िल्मी करियर भले ही इतना आकर्षक नहीं रहा हो लेकिन वह एक अच्छे बेटे, अच्छे पति, अच्छे भाई और एक अच्छे पिता के रूप में सदा ही सराहनीय रहे है ।

अभिषेक बच्चन ने दी युवा, गुरु और धूम जैसी बेहतरीन फ़िल्में

अभिषेक के फ़िल्मी करियर की बात करें तो, उन्होंने युवा, गुरु और धूम जैसी बेहतरीन फ़िल्में दी है । कॉमेडी फ़िल्म बोल बच्चन से अभिषेक बच्चन को बेस्ट कॉमेडी एक्टर का खिताब भी मिला था । हाल ही में साजिद नाडियाडवाला ने अपनी आगामी कॉमेडी फ़्रैंचाइजी फ़िल्म हाउसफ़ुल के चौथे भाग, हाउसफ़ुल 4, में अभिषेक बच्चन को साइन किया है । और ये अभिषेक के सबसे बेहतरीन बर्थडे गिफ़्ट है ।

हाउसफ़ुल 4 से जुडे करीबी सूत्र के मुताबिक, "लोकप्रिय मांग के कारण अभिषेक बच्चन हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी में वापस आ गए हैं । उनका किरदार हाउसफुल 4 का हिस्सा नहीं था । लेकिन फिर हर कोई उनसे बहुत प्यार करता है । इस फ़्रैंचाइजी की शुरूआत साजिद खान के निर्देशन में अक्षय कुमार के लीड रोल के रूप में की गई थी । असल में अक्षय ही अभिषेक के नए करियर के सलाहकार है । वह शुरुआत से ही अभिषेक के बारे में सुरक्षात्मक रहे हैं । अक्षय न केवल अभिषेक को उनके करियर के एक नए चरण में मार्गदर्शन करते हैं, बल्कि अक्षय ने अभिषेक के साथ अपनी नई बिजनेस मैनेजर (रेशमा शेट्टी) को भी शेयर किया हैं ।"

यह भी पढ़ें : …तो इनमें है अभिषेक बच्चन की असली 'हैप्पीनैस'

तो, इस खुशी के मौके पर, आज हम आपके लिए लेकर आए है अभिषेक बच्चन के बचपन की ऐसी 10 अनदेखी दुर्लभ तस्वीरे, जो यकीनन आपने अभी तक कहीं नहीं देखी होंगी । हम भी बॉलीवुड हंगामा पर अभिषेक बच्चन को उनके जन्मदिन की शुभकामना देते है और आने वाले समय में उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है ।

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-12

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-11

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-10

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-9

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-8

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-7

 

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-5

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-4

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-3

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-2

Happy-Birthday-Abhishek-Bachchan-10-RARE-childhood-pics-of-the-star-to-take-you-down-the-memory-lane-1