फातिमा सना शेख एक लोकप्रिय बाल कलाकार रही हैं और उन्होंने 2016 की रिलीज़ दंगल के साथ भी अपनी पहचान बनाई है। फातिमा सना शेख ने कहा कि वह उन फिल्म निर्माताओं से संपर्क करने से नहीं शर्माती हैं जिनके साथ वह काम करना चाहती हैं, अभिनेत्री को टेक्स्ट और कॉल पर लोगों तक पहुंचने में कभी भी कोई आपत्ति नहीं है ।

Fatima-Sana-Shaikh-admits-she-does-not-shy-away-from-asking-for-work-I-do-that-to-remind-people-that-I-exist-2

फातिमा सना शेख खुद को याद दिलाती हैं

एक प्रमुख प्रकाशन के साथ एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने साझा किया, “मैं ऐसा लोगों को यह याद दिलाने के लिए करती हूं कि मैं मौजूद हूं। मैं बहुत सारी फिल्में नहीं करती, इसलिए मैं हमेशा वहां नहीं रहती। कभी लोग कास्टिंग में भूल जाते हैं की ये भी अभिनेत्री है। याद दिलाना बहुत जरुरी होता है। जब तक आप अपने स्थान और अपनी स्थिति के लिए नहीं लडेंगे, कोई और नहीं करेगा। अगर मुझे किसी को फोन करके याद दिलाना है कि मैं हूं और मुझे ऑडिशन देने में कोई आपत्ति नहीं है, यह सही है। इसमें कुछ गलत नहीं है ।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं ऐसे कई कलाकारों के बारे में जानती हूं जिन्होंने ऐसा करके अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है। मुझे अपने लिए अवसर बनाना पसंद है और बस घर पर बैठकर आश्चर्य करें कि मेरे पास काम क्यों नहीं है। आपको मेहनत करनी पड़ेगी और काम मांगना पडेगा ।”

हाल ही में एक सफलता की होड़ में, अभिनेत्री, पिछले छह महीनों में लूडो, सूरज पे मंगल भारी और एंथोलॉजी अजीब दास्तांन्स के साथ लोगों का मनोरंजन करने में सक्षम रही, जिसके लिये वह उत्साहित महसूस करती है। वह साझा करती हैं, “मुझे खुशी है कि लोगों को मेरा काम देखने को मिल रहा है। आखिरकार, आप लोगों का मनोरंजन करने के लिए काम करते हैं। महामारी है, चीजें बंद हैं, और इस से ज्यादा ख़ुशी कि बात नही हो सकती कि लोग मेरे काम को देख सकते हैं जो मैंने महामारी से पहले शूट किया था। मुझे बहुत अच्छा लगता है कि हमारे पास ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं वह उन फिल्मों को प्रसारित कर रहे हैं, जो सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पा रही हैं। अब हमारे पास दर्शकों से जुड़ने का एक नया माध्यम है ।”

उनकी नवीनतम रिलीज़, अजीब दास्तांन्स को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया और उनके प्रदर्शन की आलोचकों द्वारा समान रूप से प्रशंसा की गई, “इंडस्ट्री के कई लोग आपके काम की सराहना करते हैं जो आपको मान्यता और आशा देता है। लेकिन, दर्शकों की प्रतिक्रिया भी मायने रखती है, वह राजा हैं और अगर उन्हें आपका काम पसंद नहीं है, तो आपका खेल खत्म ।” फातिमा ने साझा किया ।

लॉकडाउन से पहले, 2021 की शुरुआत में, फातिमा अनिल कपूर के साथ एक आगामी प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही थी, जिसके बारे में वह कहती है, “वह सेट की जान है और एक अविश्वसनीय व्यक्ति है। हमेशा उत्साहित और आवेशपूर्ण।" फातिमा ने खुलासा किया कि वह अनिल कपूर की बात कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा, "जब मैं फिल्में साइन करती हूं, तो यह वृत्ति के बारे में अधिक होता है। मेरी प्रेरणा शक्ति हमेशा एक बड़ी परियोजना नहीं होती है और इस फिल्म में यह बड़ा अभिनेता है, और इसलिए मुझे यह करनी थी। जो चीज मुझे प्रेरित करती है वह एक अच्छी स्क्रिप्ट है और अच्छा निर्देशक ।”