14 जुन को बॉलीवुड के बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर सभी को चौंका दिया । लेकिन सुशांत की मौत अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है । इन्हीं सवालों में से एक है कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत के मौत की वजह क्या है ? इसी सवाल का पता लगाने के लिए देश की शीर्ष तीन एजेंसियां सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो जुटी हुई हैं । सुशांत सिंह राजपूत में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद एनसीबी इसे ड्रग्स से मामले से जोड़कर देख रही है । और इसी सिलसिले में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को न्यायिक हिरासत में लिया है । रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स का सेवन और लेन-देन करने जैसे आरोप लगाए गए हैं । वहीं न्यूज चैनल्स द्दारा रिया चक्रवर्ती को लेकर चल रहे मीडिया ट्रायल के बारें में उनके को-स्टार रह चुके साकिब सलीम ने तीखी आलोचना की है । साकिब सलीम ने बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने रिया के लिए न्याय की मांग की ।

EXCLUSIVE: अपनी दोस्त रिया चक्रवर्ती के लिए परेशान साकिब सलीम ने कहा- “जब भी रिया निर्दोष साबित हो जाएंगी, तो क्या ये सारे न्यूज चैनल्स माफ़ी मांगेंगे ?”

साकिब सलीम ने रिया चक्रवर्ती के लिए दुख जताया

रिया ने आपके साथ काम किया है, ऐसे में अब जब उनकी जिंदगी में ये जो उठापटक चल रही है तो, क्या ये आपको परेशान करती है ? इसके जवाब में साकिब ने कहा कि, “बिल्कुल, इसकी वजह से मुझे काफ़ी स्ट्रेस है, मैं रातों को सो नहीं पाता । ये मुझे परेशान करता है कि मेरी दोस्त, जिसे मैं 10 सालों से जानता हूं, को ऐसा ट्रीट किया जा रहा है । सबसे पहले मैं ये क्लीयर करना चाहता हूं कि लोगों को लगता है कि मैं सुशांत को न्याय दिलाने के खिलाफ़ हूं । ऐसा नहीं है । सुशांत का देहांत बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि मैं मानता हूं कि वह बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता थे । जब मैं उनकी फ़िल्म धोनी देखकर आया तो मैं हतप्रभ रह गया, उन्होंने कितना शानदार काम किया । लेकिन अब जो ये सब हो रहा है उससे मेरा दिल टूट गया है । मुझे लगता है कि ये सब क्या हो गया, कैसे हो गया ।”

न्यूज चैनल्स फ़ैक्ट्स बताए न कि…

“देश की कई शीर्ष एजेंसियां, चाहे वह सीबीआई हो चाहे वह ईडी या एनसीबी हो, इस केस को सुलझाने में लगी हुई हैं, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि हम उन्हें मामले की जांच नहीं करने दे रहे हैं । इन दिनों तो न्यूज चैनल्स सुप्रीम कोर्ट बन गए हैं । वे ही फ़ैसला सुना रहे हैं । ये सब चीजें मुझे परेशान कर रही हैं। मैं कहता हूं कि न्यूज चैनल्स फ़ैक्ट्स बताए न कि लोगों को ऑपिनियन बनाने दे । लोगों का ये जो ऑपिनियन बनाया जा रहा है वो गलत है ।”

जो मानसिक तनाव आज जो रिया को दिया जा रहा है…

“अभी तो कोई फ़ैसला नहीं आया है । किसी भी कोर्ट या एजेंसी का फ़ैसला अभी तक नहीं आया है । इसलिए जब तक दोष साबित नहीं होता तब तक अमुक व्यक्ति निर्दोष ही होता है । कल को, और मुझे पूरा भरोसा है, जब भी रिया निर्दोष साबित हो जाएगी, तो क्या ये सारे न्यूज चैनल्स पब्लिकली माफ़ी मांगेंगे ? जो मानसिक तनाव आज जो रिया और उसकी फ़ैमिली को दिया जा रहा है, क्या उसके लिए इन न्यूज चैनल्स को जिम्मेदार ठहराया जाएगा ? हम जिस समाज में रहते हैं, वह हृदयविदारक है ।”

“मुझे तो सुशांत के लिए न्याय चाहिए, मुझे तो रिया के लिए न्याय चाहिए । मुझे तो हम सब के लिए न्याय चाहिए । एक समाज के रूप में ये ज्यादा जरूरी है । हमें वास्तव में जानना है कि क्या हुआ था सुशांत के साथ । लेकिन अब हम मुद्दे से भटक गए हैं । अब हम एक अलग ही ड्रग्स एंगल देख रहे हैं । यदि ये सही तो इस प्र एनसीबी अपना एक्शन लेगा । लेकिन न्यूज चैनल्स जिस तरह से इसे दिखा रहे हैं, वाकई दिल दहला देने वाला ।”