सिद्धार्थ मल्होत्रा जल्द ही अपनी आगामी वॉर ड्रामा फ़िल्म शेरशाह में अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । कारगिल युद्ध के हीरो, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) के जीवन से प्रेरित फ़िल्म शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा कैप्टन विक्रम बत्रा के किरदार में नजर आएंगे । कैप्टन विक्रम बत्रा के किरदार को पर्दे पर उतारना सिद्धार्थ के लिए आसान नहीं था । इस बारें में सिद्धार्थ ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में खुलकर बात की है । सिद्धार्थ ने बताया कि इस फ़िल्म ने उन्हें काफ़ी प्रेरित किया है ।

EXCLUSIVE: शेरशाह में कैप्टन विक्रम बत्रा के किरदार के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा को गन ट्रेनिंग से लेकर बॉडी लैंग्वेज तक, इन तैयारियों से गुजरना पड़ा

सिद्धार्थ मल्होत्रा की शेरशाह

विक्रम बत्रा बनने के लिए आपको किन-किन तैयारियों से गुजरना पड़ा ? इसके जवाब में सिद्धार्थ ने कहा, “मुझे इस किरदार के लिए अलग-अलग लुक्स से गुजरना पडा । पहले कॉलेज लाइफ़, फ़िर सोपोर जहां से उन्होंने आर्मी ज्वाइन की और फ़िर एक मैच्योर आदमी, जब उनकी कारगिल में पोस्टिंग होती है, इन सभी के लिए अलग-अलग लुक्स लेने पड़े । मुझे विक्रम बत्रा किरदार के लिए अपने बालों की लंबाई को बढ़ाना पड़ा । किरदार को ऑथेंटिक बनाने के लिए मैंने दाढ़ी भी बढ़ाई क्योंकि कारगिल में खुद को ग्रूम करने का समय नहीं मिल पाता ।

मुझे लगता है कि विक्रम बत्रा के अलग-अलग व्यक्तित्व थे । वे जब घर पर अपने परिवार के साथ होते थे तो एक नेक दिल के चार्मिंग पंजाबी लड़के की तरह होते थे, यारों का यार की तरह बहुत स्वीट थे । और जब वो आर्मी कैंप आते थे तो वह काफ़ी फ़ोकस्ड और ग्रेट लीडर होते थे । तो इस फ़िल्म ने मुझे वैरायटी दी निभाने के लिए । क्योंकि जब उनके हाथ में गन आती थी तो वह काफ़ी फ़ोकस्ड होते थे । उनके अंदर अपने काम को करने का एक अलग जज्बा था । वह काफ़ी उत्साही, आत्मविश्वासी थे ।

मुझे इस फ़िल्म ने काफ़ी प्रेरित किया है

एक आर्मी ऑफ़िसर के किरदार के लिए मुझे काफ़ी तैयारी करनी पड़ी क्योंकि उनके अपने शिष्टाचार होते हैं जिन्हें मुझे सीखना पड़ा । बॉडी लैग्वेज से लेकर सब कुछ हमें सीखाया गया । फ़िजिकल फ़िटनेस के लिए मैं मुंबई आया और यहां गन ट्रेनिंग भी ली । मुझे यह किरदार निभाकर बहुत अच्छा लगा । यह मेरा अब तक का सबसे जुनूनी किरदार है जिसे मैंने निभाया है । मुझे इस फ़िल्म ने काफ़ी प्रेरित किया है ।”

शेरशाह, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) के जीवन से प्रेरित पराक्रम, प्रेम और बलिदान की कहानी है। फिल्म उनके शौर्य को सेलीब्रेट करती है, और 1999 के कारगिल युद्ध में उनके अमूल्य बलिदान का सम्मान करती है। अपने कोडनेम 'शेरशाह' के प्रति ईमानदार रहते हुए, कैप्टन बत्रा की बहादुरी और अंतिम बलिदान ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई ।

विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, शेरशाह 240 देशों और क्षेत्रों में 12 अगस्त 2021 को विशेष रूप से अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी ।