करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाकेदार परफ़ोर्म किया । रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफ़िस पर कुल 248.97 करोड़ रु की कमाई । जहां फ़िल्म को फ़िल्म क्रिटिक और जनता से मिक़्स रिव्यूज मिले वहीं फ़िल्म इंडस्ट्री से फ़िल्म को काफ़ी सपोर्ट मिला । लेकिन साथ ही फ़िल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा वर्ग भी था जो ब्रह्मास्त्र को लेकर निगेटिव रहा ।

EXCLUSIVE: ब्रह्मास्त्र की सफलता के बाद करण जौहर ने बताया फ़िल्म इंडस्ट्री का एक कड़वा सच, कहा- “यहां एक वर्ग ऐसा भी था जो ब्रह्मास्त्र को लेकर निगेटिव रहा, आलोचना सही है लेकिन निगेटिव होना सही नहीं”

करण जौहर की ब्रह्मास्त्र 

इस बारें में करण ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में खुलकर कहा कि फ़िल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा वर्ग है जो फ़िल्म के फ़्लॉप होने का इंतज़ार कर रहा था । करण ने खुलकर इस बात को कहा कि जब कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ़्लॉप हो जाती है तो उसका जश्न मनाना अच्छी बात नहीं है । 

करण ने कहा, “हालांकि मुझे किसी की अपनी राय से कोई प्रोब्लम नहीं है, लेकिन मुझे कभी-कभी दुख होता है, क्योंकि फ़िल्म इंडस्ट्री के अंदर कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो फ़िल्म इंडस्ट्री से सालों से जुड़ें हैं...ऐसे में आप आलोचनात्मक हो सकते हैं लेकिन नकारात्मक होना अच्छा नहीं है । आलोचना को हम खुले हाथों से स्वीकार करेंगे, यह बहुत जरूरी है, ताकि फिर उसमें सुधार किया जा सके । लेकिन मुझे लगता है कि कभी-कभी, कुछ लोग इसे आलोचनात्मक होते-होते निगेटिव हो जाते हैं । कभी-कभी मुझे लगता है कि हम सभी एक ही फ़िल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं, तो क्या आप नहीं चाहते कि यह फिल्म अच्छी चले... कभी-कभी फ़िल्म इंडस्ट्री के भीतर लोग, जो खुद को मीडिया के सदस्य भी कहते हैं, एक फिल्म की बर्बादी का जश्न मनाते हैं । मुझे लगता है कि यह अच्छी बात नहीं है ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, ब्रह्मास्त्र के सुपर सक्सेस के बाद करण आलिया भट्ट और रणवीर सिंह स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ एक बार फिर निर्देशन क्षेत्र में लौटेंगे । यह फ़िल्म साल 2023 में रिलीज़ होगी ।