बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) आज 1 फरवरी को अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं । जैकी श्रॉफ की पहचान एक्शन और रोमांटिक हीरो के तौर पर बनी थी । जैकी श्रॉफ ने बिना किसी गॉडफ़ादर के फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई और आज उनकी गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में होती है । चॉल में रहने वाले टपोरी से बॉलीवुड के प्रतिष्ठित अभिनेता बनने की जैकी श्रॉफ़ की जर्नी काफ़ी इंस्पायरिंग रही है जिस पर बायोपिक के दौर में फ़िल्म बनाई जा सकती है । बॉलीवुड हंग़ामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में जैकी ने सुझाया कि यदि उनकी बायोपिक फ़िल्म बनती है तो उसका क्या नाम होगा और कौनसा बॉलीवुड एक्टर उन्हें रिप्लेस कर सकता है । इसके अलावा जैकी ने अपनी फ़िल्म हीरो के रीमेक बनाने की भी इच्छा जताई ।

EXCLUSIVE: जैकी श्रॉफ ने सुझाया अपनी बायोपिक फ़िल्म का नाम ‘भिडू’, बताया ये एक्टर कर सकता है मुझे रिप्लेस

जैकी श्रॉफ ने सुझाया अपनी बायोपिक फ़िल्म का नाम

इंटरव्यू के दौरान जब जैकी से पूछा गया कि यदि बॉलीवुड में उनकी बायोपिक फ़िल्म बनती है तो उसका नाम क्या होगा ? इसके जवाब में जैकी ने कहा, “भिडू, जग्गू । मेरा अगर नाम लेना है तो फ़िर भिडू ही होगा । और मालूम नहीं मुझे कि मेरे को क्या बुलाते हैं ।”

इतना ही नहीं जब जैकी से आगे पूछा गया कि वह अपनी बायोपिक फ़िल्म में किस अभिनेता को देखना पसंद करेंगे ? तो उन्होंने तपाक से कहा, “टाइगर श्रॉफ़ । क्योंकि वह मेरी तरह ही लगेगा न इसलिए ।”

इसी इंटरव्यू के दौरान जब जैकी से आगे पूछा गया कि उनकी कौनसी फ़िल्म का रीमेक बनना चाहिए ? तो इसके जवाब में जैकी ने कहा, “मेरी फ़िल्म हीरो का रीमेक बनना चाहिए ।” फ़िर जब उनसे पूछा कि कौनसा बॉलीवुड एक्टर उन्हें इस फ़िल्म में रिप्लेस कर सकता है ? इसका जवाब देते हुए जैकी ने कहा, “मेरा लड़का टाइगर श्रॉफ़ ।”

1982 में फ़िल्म स्वामी दादा से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत करने वाले जैकी ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फ़िल्में दी है साथ ही कई यादगार किरदार निभाए हैं । जैकी ने न केवल हिंदी बल्कि तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, भोजपुरी, गुजराती, कोंकणी, उड़िया, कन्नड़ और मराठी फ़िल्में भी की है । इसके अलावा वह टीवी शो और डिजीटल शो में भी नजर आ चुके हैं ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, जैकी पिछली बार अक्षय कुमार की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म सूर्यवंशी में नजर आए थे ।