बिपाशा बसु और डिनो मोरिया स्टारर हॉरर फ़िल्म राज को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो चुके हैं । इस फ़िल्म में बिपाशा बसु के रोल को काफ़ी सराहा गया था । केवल दो फिल्में पुरानी, बिपाशा बसु ने राज में संजना धनराज के रूप में एक बहुमुखी भूमिका चुनने का साहसिक विकल्प चुना था । अपने पति के प्रेमी की भावना से प्रेतवाधित एक महिला की भूमिका निभाते हुए, ग्लैमरस दिवा ने इस फिल्म के साथ अपने करियर के बाकी हिस्सों के लिए टोन सेट कर दिया था। विक्रम भट्ट निर्देशित 2002 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई और बिपाशा ने दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों का भी दिल जीत लिया था ।

20 Years of Raaz: हॉरर ड्रामा राज के सेट पर भूतों की डरावनी कहानियां सुन बिपाशा बसु ने खुद को अपने रोल के लिए तैयार किया

बिपाशा बसु की राज ने पूरे किए 20 साल

आज, जैसे ही फिल्म रिलीज के बीस साल पूरे कर रही है, बिपाशा बसु ने फ़िल्म की शूटिंग को याद किया और अपने राज़ के दिनों के बारे में कुछ मजेदार और दिलचस्प किस्से साझा किए । उन्होंने कहा, “हम फिल्म के लिए ऊटी में शूटिंग कर रहे थे और हमारे पास शूटिंग के लिए बहुत सारे रात के सीन्स थे जहां मैं रात में जागकर जंगल में आवाज की तरफ जाती हूं। जबकि वास्तविक स्थान एक सुंदर बंगला था, आसपास का वातावरण ठंडा, ठंडा, मंद रोशनी और भयानक था। और इससे रात में माहौल और भी डरावना हो जाता था । इतना ही नहीं मुझे ठंड में अकेले जंगल में नाइटी पहनकर चलना पड़ा था ।”

कुछ मजेदार शरारत के बारे में बात करते हुए  कहा निर्देशक विक्रम भट्ट ने कैमरे पर रीएक्शन पाने के लिए उन पर प्रैंक खेला, उन्होंने कहा, “विक्रम के पास इतना बड़ा गोंग था कि वह मुझसे सही प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए अप्रत्याशित रूप से रिंग किया। पहली बार जब उन्होंने गोंग का इस्तेमाल किया, तो मैं बिल्कुल अनजान थी और  पिन-ड्रॉप साइलेंस था और यह इतना डरावना था कि मैं कांप गयी और जोर से चिल्लाई! मुझे लगा कि मेरी आत्मा ने मेरे शरीर को छोड़ दिया है! उसके बाद, गोंग मेरा सबसे बड़ा खलनायक बन गया ।”

फ़िल्म की कास्ट और क्रू के बारे में बात करते हुए कि कहा, “रात में, सरोज खान, आशुतोष राणा और विक्रम भट्ट सहित हर कोई, सबसे डरावनी भूतों की कहानियां सुनाते, जो उन्होंने अनुभव की हैं। यह काफी पागलपन से भरा था और इससे डरने का मेरा काम थोड़ा आसान हो गया। राज़ के फिल्मांकन के दौरान मेरे पास निश्चित रूप से मेरे हिस्से के स्पूक्स थे ।”

डिनो मोरिया और आशुतोष राणा जैसे सह-कलाकार से सजी अलौकिक हॉरर फिल्म का सह-निर्माण विशेष फिल्म्स और टिप्स इंडस्ट्रीज द्वारा किया गया था। फिल्म में बिपाशा बसु के अपने किरदार में सम्मोहक चित्रण को 2000 के दशक के सबसे यादगार प्रदर्शनों में से एक में गिना जाता है ।