हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ का स्टारडम किसी से छुपा हुआ नहीं है । सुभाष घई की फ़िल्म की सुपरहिट फ़िल्म हीरो  से अपना डेब्यू करने वाले जैकी श्रॉफ ने कई भाषाओं में 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया और उन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री में एक आइकन माना जाता है । लेकिन इसके बावजूद जैकी काफ़ी डाउन टू अर्थ माने जाते हैं । जैकी की सादगी और उनकी बॉम्बे स्टाइल बोली हर किसी को अपना बना लेती है । हाल ही में बॉलीवुड हंगामा से हुई ख़ास बातचीत में जैकी श्रॉफ ने अपने ज़य किशन से जैकी श्रॉफ बनने की कहानी को शेयर किया ।

EXCLUSIVE: जैकी श्रॉफ कैसे बने जय किशन से ‘जैकी’ ; क्यों बदला नाम, अभिनेता ने सुनाई इसके पीछे की दास्तान

ज़य किशन से जैकी श्रॉफ कैसे बने अभिनेता 

बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जैकी ने अपने नाम के बारें में डिटेल में बताते हुए कहा, “मेरी मां मुझे जग्गू कहती थीं, मेरे दोस्त मुझे जग्गू दादा कहते थे, और मेरे पिता मुझे जय किशन कहते थे । कुछ लोग मुझे जय भी कहते थे और कोई-कोई किशन कहते थे । तो इस तरह मेरे कई नाम है आपको जो भी मुझे कहना है वो कहिए प्यार से ।

इसके बाद जब जैकी से पूछा गया की फिर उनका नाम जय किशन से जैकी कैसे पड़ा ? इसका खुलासा करते हुए जैकी ने कहा, “मेरे स्कूल में मेरा एक क्लासमेट था, जो उन दिनों हांग कांग या दुबई से आया था । उसे लगा कि मेरा नाम जय किशन काफ़ी लंबा है इसलिए उसने मुझसे कहा, मुझे अपने नाम में कुछ नयापन लाना चाहिए । और फिर उसने मुझे जै-की बोलना शुरू किया । तब से सभी मुझे जैकी के नाम से ज़्यादा जानते हैं । भले ही मेरे नाम बदलते रहे लेकिन मैं वही हूं ।

वर्कफ्रंट की बात करें तो जैकी पिछली बार कैटरीना कैफ़, ईशान खट्टर और सिद्धांत चतुर्वेदी स्टारर फिल्म फोन भूत में नजर आए थे । और अब जल्द ही जैकी अपकमिंग फ़िल्म लाइफ्स गुड में नजर आएंगे ।