संजय लीला भंसाली की वेब-सीरीज़ हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार से अपना शानदार कमबैक करने वाले अभिनेता फ़रदीन खान अब पूरी तरह से अपने करियर पर फ़ोकस कर रहे हैं । लेकिन कमबैक से पहले फ़रदीन खान अपने बढ़े हुए वजन और लुक के कारण काफ़ी ट्रोल हुए । और इस ट्रोलिंग का सामना करना उनके लिए जरा भी आसान नहीं था । इसका खुलासा ख़ुद फ़रदीन खान ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में किया है । हालांकि अब फ़रदीन ने अपना ज़बरदस्त बॉडी ट्रांसफ़ॉर्मेशन किया है जिसकी हर कोई तारीफ़ कर रहा है ।

EXCLUSIVE: कमबैक से पहले अपने बढ़े हुए वजन के कारण ट्रोलिंग झेल चुके फरदीन खान के लिए आसान नहीं था वो फ़ेज़ ; “फ़िल्म बिजनेस आपको मोटी चमड़ी रखना सिखाता है, मैंने ट्रोलिंग को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया”

कमबैक से पहले फ़रदीन खान को सहनी पड़ी ट्रोलिंग

बढ़े हुए वजन के साथ जब फ़रदीन की पिक्चर्स सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो, ये फ़रदीन के लिए काफ़ी नया था, क्योंकि तब तक वह सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं थे । फ़रदीन ने कहा, “यह मेरे लिए एक तरह का रहस्योद्घाटन था । मुझे लगा, की यह इस हद तक भी जा सकता है । बेशक, यह कठिन था । यह एक चुनौतीपूर्ण समय था । लेकिन, आप जानते हैं, फ़िल्म व्यवसाय आपको मोटी चमड़ी रखना सिखाता है । आपको कभी-कभी न चाहते हुए भी सहना पड़ता है । फिर, आपको यह सवाल करना पड़ता है कि आप खुद को मान्य महसूस करने के लिए हर किसी की राय को कितना महत्व देते हैं । क्या मैं हैरान था ? मैं नहीं था। मैं उससे कई साल पहले इंडस्ट्री से अलग हो गया था । इसलिए, मेरा मतलब है, यहाँ तक कि मुझे उस तरह का ध्यान मिलना भी अपने आप में मुझे हैरान कर गया ।"

उन्होंने अपने जीवन में इसके प्रभाव के बारे में बताया और कैसे उन्होंने इससे आगे बढ़ने का फैसला किया, उन्होंने आगे कहा, “बेशक, यह मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन इसने मुझे बहुत कुछ सिखाया । हाँ, यह इस नए युग का एक अच्छा परिचय है जिस सोशल मीडिया युग में हम रहते हैं । और उसके बाद, मैंने बस अपनी लाइफ़ पर फ़ोकस किया । मुझे लगता है कि आप इसे दार्शनिक रूप से देख सकते हैं, या आप इसे हास्यपूर्ण रूप से देख सकते हैं, और इसमें हँसी ढूँढ सकते हैं। लेकिन आख़िर में, आप इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दे सकते और यह ऐसी चीज है जिस पर आपको फ़ोकस करना है की जो आपके नियंत्रण में है उस पर फ़ोकस करें, और अपने लिए ख़ुशी तलाशने में फ़ोकस करें ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, फ़रदीन जल्द ही साथ अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, वाणी कपूर के साथ खेल खेल में नज़र आयेंगे ।