बीते महीने फ़िल्म जगत ने अपने दो अनमोल रत्न इरफ़ान खान और ॠषि कपूर को खोया । इरफ़ान खान और ॠषि कपूर फ़िल्म जगत के वो चमकते सितारें थे जिनकी रोशनी न केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी रोशनी कर देती थी । ऐसे दो अनमोल रत्न को खोने का गम कोई नहीं भूला पा रहा है । जब बॉलीवुड हंगामा ने बॉलीवुड अभिनेता बोमन ईरानी से खास बातचीत की तो उन्होंने इरफ़ान खान और ॠषि कपूर को अपने अंदाज में याद किया । बोमन ईरानी ने इंटरव्यू के दौरान उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से भी शेयर किए । उन्हीं में एक किस्सा उनकी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थ्री इडियट्स से जुड़ा है । बोमन ईरानी ने बताया की उन्होंने राजकुमार हिरानी को थ्री इडियट्स में वायरस के रोल के लिए इरफ़ान खान का नाम सुझाया था ।

EXCLUSIVE: बोमन ईरानी चाहते थे की इरफ़ान खान बने थ्री इडियट्स के ‘वायरस’, बताए दिलचस्प फ़ैक्ट्स

बोमन ईरानी को बेहद पसंद थे इरफ़ान खान

इंटरव्यू के दौरान इरफ़ान के बारें में बात करते हुए बोमन ने इरफ़ान से जुड़े अपनी फ़िल्म थ्री इडियट्स के कुछ दिलचस्प फ़ैक्ट्स बताए । बोमन ने कहा, “थ्री इडियट्स में मेरा रोल काफ़ी हद तक मेरी एक और फ़िल्म मुन्ना भाई से मिलता जुलता था । क्योंकि वो दोनों ही किरदार कॉलेज के डीन है, बड़ेदे लैंस का चश्मा लगाते हैं, दोनों की बेटी फ़िल्म के हीरो के प्यार में पड़ जाती है, वगैराह-वगैराह । इसलिए जब राजू ने मुझे थ्री इडियट्स के वायरस का रोल ऑफ़र किया तो मैंने उससे पूछा था कि ये दोनों रोल तो एक जैसे ही हैं । इस पर हिरानी ने कहा, नहीं । लेकिन फ़िर मैंने कहा कि मैं इस रोल को नहीं करुंगा । और तब मैंने थ्री इडियट्स में अपने रोल को करने से इंकार कर दिया था ।”

इरफ़ान पर वायरस का रोल बहुत जंचता लेकिन

“थ्री इडियट्स में वायरस का रोल करने से मैंने तो मना कर दिया था लेकिन इसी के साथ मैंने इस रोल के लिए इरफ़ान खान का नाम सुझाया था । मैंने कहा इरफ़ान खान को ले लो इस रोल के लिए । क्योंकि मुझे लगता है कि वह इस रोल में काफ़ी जंचेगा । क्योंकि वह जो भी किरदार निभाता है, बस उसमें छा जाता है । लेकिन राजू ने कहा कि वायरस के रोल के लिए इरफ़ान काफ़ी यंग है तब मैंने कहा कि मैं बहुत ओल्ड हूं । इसके बाद हमने इसमें कुछ बदलाव किए और फ़िर काम शुरू किया ।”

इरफ़ान के बारें में बात करते हुए बोमन ने बताया कि, “मेरे दिल में इरफ़ान के लिए बहुत इज्जत थी । वैसे तो मैं हर किसी की वैनिटी वेन में उनसे मिलने नहीं जाता हूं क्योंकि मुझे लगता है ये उनकी प्राइवेसी में दखल होगा । लेकिन इरफ़ान एक ऐसे शख्स थे जिनसे मिलने मैं गया था । क्योंकि मैं ऐसे इंसान के आसपास रहना चाहता था जिसने कड़ी मेहनत से अपना नाम कमाया हो और एक छोटे स्टार से इतना बड़ा इंटरनेशनल स्टार बना हो ।”