बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान ख़ुराना लीक से हटकर फ़िल्में करने के लिए जाने जाते है । वर्जित विषयों या कहें की टैबू सबजेक्ट्स पर फ़िल्में करने वाले आयुष्मान ख़ुराना ने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी हैं । और अब आयुष्मान एक बार फिर ऐसी ही सोशल कॉमेडी के ड्रामा डॉक्टर जी के साथ आ रहे हैं जिसमें वह स्त्री रोग विशेषज्ञ की भूमिका निभा रहे हैं । हाल ही में अपनी अपकामिंग फ़िल्म डॉक्टर जी के प्रमोशन के सिलसिले में आयुष्मान ने बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने बताया की उनके लिए पैसों से ज़्यादा फ़िल्म की स्क्रिप्ट मायने रखती है । 

SCOOP-Ayushmann-Khurrana-slashes-his-remuneration-to-Rs.-15-crores-after-two-back-to-back-failures-1

आयुष्मान ख़ुराना के लिए स्क्रिप्ट बहुत ज़रूरी 

इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान ने बताया की एक बार उन्हें एक प्रोड्यूसर ने तीन फ़िल्मों के लिए ब्लैंक चेक दिया था । लेकिन उन्होंने उसे स्वीकार नहीं किया । इंटरव्यू के दौरान जब आयुष्मान से पूछा गया कि, फ़िल्म को रिजेक्ट करना कितना मुश्किल है जब ऑफ़र अच्छा हो लेकिन स्क्रिप्ट उतनी अच्छी न हो ? 

इसके जवाब में आयुष्मान ने कहा, “मुझे याद है एक प्रोड्यूसर ने मुझे ब्लैंक चेक दिया और कहा, ‘आपको जितने पैसे चाहिए ले लो, हमारे साथ तीन पिक्चर कर लो ।फिर मैंने उनसे उन फ़िल्मों की कहानी, स्क्रिप्ट और सबजेक्ट के बारें में पूछा तो उन्होंने कहा की वो तो लिखते रहेंगे हम । मैंने कहा, मेरे लिए लक्ष्मी से पहले सरस्वती आती है । मुझे ऐसे-ऐसे ऑफ़र्स आए हैं जिनकी मैं उम्मीद भी नहीं कर सकता लेकिन मेरे लिए हमेशा से स्क्रिप्ट बहुत अहम है ।

आयुष्मान ने आगे यह भी कहा कीमैंने स्क्रिप्ट पर भरोसा करके फ़र्स्ट टाईम डायरेक्टर्स के साथ भी काम किया है । उनमें से मेरी कई हिट फ़िल्में भी साबित हुई । कई लोगों ने मुझे कहा भी कि क्यों फ़र्स्ट टाइम डायरेक्टर्स के साथ काम कर रहा है । लेकिन मैं स्क्रिप्ट पर भरोसा करता हूं । बेसिकल मेरा पूरा करियर जोखिम पर आधारित है । तो अगर मैं रिस्क लेना बंद कर दूँगा तो मैं ही ख़त्म हो जाउंगा ।

डॉक्टर जी की बात करें तो, यह एक मेडिकल कैंपस कॉमेडी-ड्रामा है जिसमें आयुष्मान के साथ रकुल प्रीत सिंह, शेफाली शाह भी अहम भूमिका में नज़र आएंगी । अनुभूति कश्यप द्वारा निर्देशित और सुमित सक्सेना, सौरभ भारत, विशाल वाघ और अनुभूति कश्यप द्वारा लिखित, डॉक्टर जी 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है ।