संजय लीला भंसाली द्दारा निर्देशित आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है और बॉक्स ऑफ़िस पर धूम मचा रही है । न केवल फ़िल्म समीक्षकों बल्कि दर्शकों से भी फ़िल्म को खूब प्यार मिल रहा है । नतीजतन यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो रही है । ये कहना गलत नहीं होगा कि आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी दर्शकों को सिनेमाघरों को तक लाने में कामयाब हो रही है । फ़िल्म की कहानी से लेकर एक्टिंग तक, हर कोई गंगूबाई काठियावाड़ी से इंप्रेस हो गया है । हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में संजय लीला भंसाली ने फ़िल्म को मिल रही पॉजिटिव प्रतिक्रिया पर खुशी जताई और कहा कि आलिया ने अपनी बॉडी लैंग्वेज और आंखों से बात कर इस किरदार को निभाया है जो तारीफ़ के काबिल है । आलिया ने अपने किरदार को काफ़ी सहजता से निभाया है ।

EXCLUSIVE: गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट की एक्टिंग से बेहद इंप्रेस हुए संजय लीला भंसाली, शेयर किया फ़िल्म का वो खास सीन जिसको वो कट ही नहीं कह पाए

आलिया भट्ट की एक्टिंग से इंप्रेस हुए संजय लीला भंसाली

आंखों और बॉडी लैंग्वेज से बात करने के बारें में संजय लीला भंसाली ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि, “आलिया ने गंगूबाई काठियावाड़ी में अपनी आंखों से और बॉडी लैंग्वेज से बात की है । आलिया उस महिला के किरदार को बखूबी निभाती है जो एक वैश्यालय चलाती है और उसी की तरह बात करती है । यह एक अच्छे कलाकार का सबसे अच्छा पार्ट होता है जब एक एक्टर को पता होता है कि उसे अपनी बॉडी लैंग्वेज का कहां इस्तेमाल करना है । ऐसे में एक्टर आधी बातें दर्शकों तक पहुंचा देता है बिना किसी शब्दों को बोले ।”

भंसाली ने कहा कि, “आलिया ने फ़िल्म में कई मर्तबा अपनी आंखों के जरिए बात की है । वहीं अजय देवगन ने भी ऐसा ही कुछ किया है । जब वो अपना चश्मा का यूज करते हैं या जब वो खड़े होतेंहैं उस दौरान उनका एक शक्तिशाली शख्स होने का मैसेज लोगों तक आसानी से पहुंच जाता है । हर प्रदर्शन शानदार था क्योंकि हर कलाकार को अपनी आंखों से बात करना और बॉडी लैंग्वेज का सही इस्तेमाल करना आता है ।”

गंगूबाई काठियावाड़ी से एक सीन याद करते हुए भंसाली ने खुलासा किया कि, “फ़िल्म में एक सीन है जहां आलिया शराब के नशे में है और तब वह (गंगूबाई) रात में कॉलोनी में चिल्लाती है । यह सीन मेरे लिए बहुत अच्छा क्षण है कि एक कलाकार ने ऐसा सीन 2 टेक में कर दिया । मैंने कहा, नहीं आलिया यहां कुछ मिसिंग है क्योंकि मुझे वहां वो गुस्सा नजर नहीं आ रहा था जिससे वो किरदार गुजरा है, नशे की हालत में आपको उसे और एक्सप्रेस करना होगा । इसके बाद आलिया ने वो सीन किया और मैंने उसे कट नहीं कहा । वह शॉट हमारे द्वारा शूट किए गए वास्तविक फुटेज से एक मिनट लंबा है । इस सीन में कलाकार की बॉडी लैंग्वेज को देखो, उसकी आंखों से की जा रही बात को देखो जिसमें गुस्सा निकलकर सामने आ रहा हो ।”

संजय लीला भंसाली और डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियोज ) द्वारा निर्मित गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फ़रवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है । फ़िल्म को देश में ही नहीं विदेश में भी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है ।