हर साल की तरह इस बार भी दिग्गज फ़ोटोग्राफ़र डब्बू रतनानी ने अपना स्पेशल कैलेंडर फ़ोटोशूट पूरा कर लिया है । और अब वह एक-एक करके अपने इस कैलेंडर फ़ोटोशूट की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं । डब्बू रतनानी के इस कैलेंडर फ़ोटोशूट का हिस्सा बॉलीवुड की कई बड़ी-बड़ी हस्तियां बनती हैं । इतना ही नहीं सामान्य दिनों में डब्बू रतनानी के इस स्पेशल कैलेंडर का ग्रेंड ईवेंट में लॉन्च होता है लेकिन महामारी की वजह से इस बार इसका वर्चुअल लॉन्च हुआ । डब्बू ने यूं तो कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ कैलेंडर फ़ोटोशूट किया लेकिन अक्षय कुमार के साथ उनका एक्सपीरियंस काफ़ी अलग रहा । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में डब्बू ने अक्षय के साथ हुए फ़ोटोशूट एक्सपीरियंस के बारें में खुलकर बात की ।

EXCLUSIVE: एक्टिंग से पहले फ़ोटोग्राफ़ी में भी हाथ आजमा चुके हैं अक्षय कुमार, दिग्गज फ़ोटोग्राफ़र डब्बू रतनानी ने किया खुलासा

अक्षय कुमार के साथ डब्बू रतनानी का फ़ोटोशूट

अक्षय के साथ अपने फ़ोटोशूट एक्सपीरियंस के बारें में बात करते हुए डब्बू रत्नानी ने बताया कि “अक्षय और मैं, अपने करियर की शुरुआत से ही साथ में शूटिंग कर रहे हैं । वह 2001 से कैलेंडर शूट का हिस्सा रहे हैं और मैंने उनके साथ काफी शूट किया है । मैं उनके सभी विज्ञापन अभियानों, उनके सभी व्यक्तिगत शूट और फिल्म प्रचार की बड़े पैमाने पर शूटिंग करता हूं ।

मैंने अक्षय के साथ काफी काम किया है । वास्तव में, हमने बेलबॉटम के लिए डोम स्टफ भी किया था जो जल्द ही सामने आएगा । वह बहुत सहज, ऊर्जावान हैं और उनका मस्तीभरा अंदाज काफ़ी अच्छा है । उनका शूट बहुत कम समय में ही खत्म हो जाता है । क्योंकि वह बहुत फ़ुर्तीले हैं । वह सुबह जल्दी उठते हैं, हालांकि मैं भी सुबह जल्दी उठता हूं । उनके साथ कभी-कभी मेरी शूटिंग सुबह 5-6 बजे होती है और हम सुबह 9 बजे तक घर वापस आ जाते हैं । चार-पांच घंटे में हम काफ़ी कुछ काम खत्म कर लेते हैं । उनके अंदर बहुत सकारात्मकता है ।”

अक्षय एक प्रशिक्षित फ़ोटोग्राफ़र हैं

डब्बू ने आगे बताया कि, अक्षय एक प्रशिक्षित फ़ोटोग्राफ़र हैं और उनकी फ़ोटोग्राफ़ी की समझ काफ़ी मदद्गार साबित होती है । डब्बू ने कहा, “वह एक प्रशिक्षित फोटोग्राफर हैं । एक्टिंग में आने से पहले, उन्होंने वास्तव में एक फोटोग्राफर के साथ काम किया था । इसलिए उन्हें कैमरा लाइटिंग, पोज देने और इस फ़ील्ड में कैसे काम होता है, की अच्छी समझ है । फ़ोटोग्राफ़ी को लेकर अक्षय की ये समझ उनके फ़ोटोशूट को आसान बनाती है ।”