अपने फ़ैंस से किए गए कमिटमेंट को पूरा करते हुए फ़ाइनली 13 मई को सलमान खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई रिलीज हो गई । सिनेमाघरों के साथ-साथ राधे डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर भी रिलीज हुई है । हालांकि भारत में लगे लॉकडाउन के चलते भारतीय दर्शकों को यह फ़िल्म डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर ही देखने को मिल रही है लेकिन ओवरसीज मार्केट में यह सिनेमाघरों (जहां-जहां सिनेमाघर खुले हैं) में भी रिलीज हुई है । सिनेप्रेमी ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर यह फ़िल्म महज 249 रु में देख सकते हैं । इसके अलावा राधे डीटीएच प्लेटफॉर्म जैसे डिश, डी2एच, टाटा स्काई और एयरटेल डिजिटल टीवी पर भी उपलब्ध है । लेकिन अब सवाल ये है किया राधे की हाईब्रिड रिलीज व्यावसायिक रूप से सफल रही या नहीं ?

Box Office: राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई से सलमान खान को हुआ 100 करोड़ रु का प्रोफ़िट, ये है कमाई का लेखा-जोखा

सलमान खान की राधे ने दिलाया मेकर्स को प्रोफ़िट

ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर रिलीज हुई राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई ने डिजीटली शानदार प्रदर्शन किया । बॉलीवुड हंगामा ने बताया था कि फिल्म के निर्माताओं ने ZEE को फ़िल्म के सभी अधिकार अच्छी-खासी रकम में बेचे हैं । मेकर्स को राधे की कुल मेकिंग 90 करोड़ रु में पड़ी जबकि सलमान, जिन्होंने संयोग से फिल्म का निर्माण भी किया है, ने राधे से 100 करोड़ रु प्रोफ़िट कमाया है ।

हालांकि शुरुआत में राधे के सभी राइट्स के लिए ZEE के साथ की गई डील 230 करोड़ रु में होनी थी लेकिन फ़िर यह कम होकर 190 करोड़ रु पर पहुंच गई । यदि 230 करोड़ रु में ये डील होती तो सलमान को 130 करोड़ रु का फ़ायदा होता ।

और अब हर कोई पे पर व्यू मॉडल से होने वाली आय के बारें में जानने के लिए उत्सुक है कि जी ने इस मॉडल के जरिए राधे से कितने रु की कमाई की । यदि राधे से होने वाली कमाई आकर्षक होगी तो यह अन्य आगामी फ़िल्मों के लिए एक मिसाल बन सकती है ।