इन दिनों वेब-सीरीज़ और फिल्मों के रूप में स्लैपस्टिक और एडल्ट कॉमेडी कॉन्टेंट की भरमार है, वास्तव में ऑडियंस एक फील-गुड कॉन्टेंट देखने के लिए तरसता है । ऐसी ही एक जॉनर जो आपको एक अच्छे कॉन्टेंट हासिल करने में मदद करती है वह है 'दोस्ती पर आधारित फिल्में'। बहुत ही सरल, फील-गुड और हज़म होने वाली अपने तरीके से दिल की गहराइयाँ तक छू जाने के साथ-साथ इस विशेष शैली की सुंदरता है । उन लोगों के लिए जो ऐसी फिल्मों के शौकीन हैं, साल 2022 उनके लिए एक ट्रीट होने जा रहा है । इस साल ये 5 अपकमिंग दोस्ती पर बेस्ड फ़िल्में दर्शकों का मनोरंजन करेंगी ।

1. खो गए हम कहां

464ae340-b6e0-4149-bb87-0c12c5d546a9

दोस्ती के विभिन्न पहलुओं की खोज करते हुए, अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी और आदर्श गौरव अभिनीत एक्सेल एंटरटेनमेंट की अगली फिल्म 'खो गए हम कहां' इस साल भी रिलीज़ होने के लिए तैयार है। फिल्म का विषय इन शब्दों के साथ पेश किया गया था: "अपने दोस्तों को खोजें और आपको फोल्लोवेर्स की आवश्यकता नहीं होगी।" और जब यह मानवीय रिश्तों की बात आती है तो यह जीवन के भूले हुए टुकड़ों के साथ फिर से जुड़ने पर भी छू जायेगा। खैर, हम बस इतना ही कह सकते हैं कि हम इसके लिए और इंतजार नहीं कर सकते ।

 

2. जी ले ज़रा

50ad5e74-0cf9-41df-a1cc-26631ee53445

जी ले ज़रा एक आगामी फिल्म है जो पहली बार बड़े पर्दे पर प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट को एक साथ ला रही है। फिल्म फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित की जा रही है, जिन्होंने 2001 में अपनी पंथ कल्ट-क्लासिक, दिल चाहता है के साथ इस जॉनर को सचमुच जन्म दिया था। हालांकि हम इस फिल्म की कहानी के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, लेकिन हम यह जानते हैं कि यह तीन महिलाओं की उनके जीवन के विभिन्न चरणों में दोस्ती का जश्न मनाने वाली फिल्म होने जा रही है। खैर, हम निश्चित रूप से इसके लिए ज़्यादा इंतजार नहीं कर सकते ।

3. द इंटर्न

9f02caa5-7e8a-468d-9755-51fb29855f3b

एक 70 वर्षीय (अमिताभ बच्चन द्वारा अभिनीत) कॉर्पोरेट की दुनिया में वापस आने की तलाश में, एक ऑनलाइन फैशन साइट पर एक वरिष्ठ इंटर्न बनने के अवसर का लाभ उठाता है। वह जल्द ही अपने छोटे सहकर्मियों के बीच लोकप्रिय हो जाता है, जिसमें उसकी बॉस (दीपिका पादुकोण द्वारा अभिनीत) भी शामिल है, जो कंपनी का संस्थापक भी होती है। फिल्म उनके चार्म, ज्ञान और ह्यूमर को एक्स्प्लोर करती है जो अंततः उन्हें अपने मालिक के साथ एक विशेष बंधन और बढ़ती दोस्ती विकसित करने में मदद करती है। यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म 'द इंटर्न' इसी नाम की ऑफिसियल रीमेक है जो 2015 में रिलीज हुई और पश्चिम में तुरंत हिट हो गई। खैर, हम सभी यहां 'पीकू' के जादू को फिर से देखने की उम्मीद करते हैं ।

4. फुकरे 3

 

चूचा और उसका 'जुगाड़ू' गिरोह तुरंत और आसान पैसा कमाने के तरीके खोजने के लिए देश की पसंदीदा फ्रेंडशिप-कॉमेडी फिल्म फ्रैंचाइजी फुकरे के साथ अपनी खोज जारी रखेगा। इस श्रृंखला की पहली फिल्म ने रिलीज के ठीक बाद एक कल्ट का दर्जा प्राप्त किया और ऐसा लगता है कि निर्माता इन पात्रों के प्रक्षेपवक्र और समग्र कहानी के संबंध में अपने प्रोजेक्ट को आगे बढ़ा रहे हैं। इस फ्रेंचाइजी के तीसरे भाग की शूटिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और फिल्म के इस साल के दूसरे भाग में रिलीज होने की उम्मीद है। फिल्म पुलकित सम्राट, अली फज़ल, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, ऋचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी के साथ ओरिजिनल स्टार कास्ट को वापस लाती है ।

5. #होमकमिंग

245153b5-19f5-4eee-9340-0e93fd21efcc

एक युवा केंद्रित म्यूज़िकल ड्रामा फिल्म है, जो सिटी ऑफ़ जॉय-कोलकाता पर आधारित है। यह फिल्म कॉलेज के दोस्तों के एक ग्रुप के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पुराने थिएटर ट्रेनिंग स्कूल और अकादमी को राज्य द्वारा प्लॉट व्यावसायीकरण योजनाओं की बेड़ियों से ध्वस्त होने से बचाने के लिए लंबे समय के बाद अपने होमटाउन में फिर से एकजुट होते हैं। फिल्म में सयानी गुप्ता, हुसैन दलाल, तुषार पांडे, प्लाबिता बोरठाकुर और सोहम मजूमदार के साथ एक प्रभावशाली स्टार कास्ट है। यह सौम्यजीत मजूमदार द्वारा निर्देशित है और 18th फरवरी से सोनी लिव पर विशेष रूप से स्ट्रीम होगी ।