सलमान खान का सबसे ज्यादा लोकप्रिय और विवादित शो बिग बॉस के 12वें सीजन का आगाज हो चुका है । गोवा में बिग बॉस 12 का ग्रैंड लॉंच करने के बाद कल रात सलमान खान के बिग बॉस के घर के नए मेहमानों से रु-ब-रु कराया । और अब सभी कंटेस्टेंट के नाम पर से पर्दा उठ चुका है । शो पूरे धूम-धड़ाके के साथ शुरू हुआ, और कंटेस्टेंट्स ने मजेदार तरीके से बिग बॉस हाउस में एंट्री ली । इस दौरान शो के होस्‍ट सलमान खान अपने मस्ती भरे अंदाज में शो को होस्‍ट करते हुए नजर आए । इस बार बिग बॉस 12 की थीम है 'विचित्र जोड़ी' । आइए हम आपको मिलवाते हैं बिग बॉस 12, के मेहमानों से जो इस बार बिग बॉस के घर में प्रतियोगी बनकर पहुंचे है ।

Bigg Boss 12:  'विचित्र जोड़ी' वाले बिग बॉस 12 में इस बार ये सेलिब्रिटी-कॉमनर मचाएंगे धमाल

बिग बॉस 12 के मेहमानों की सूची

1: दीपिका कक्कड़

कलर्स के पॉपुलर टीवी शो ससुराल सिमर का में सिमर की भूमिका निभाकर देश भर में मशहूर हुई दीपिका कक्कड़ बिग बॉस के घर में जाने वाली सेलिब्रिटी हैं ।

2: करणवीर बोहरा

शरारत और कसौटी जिंदगी की जैसे पॉपुलर टीवी शो से एक्टिंग की शुरुआत करने वाले करणवीर बोहरा टीवी के सबसे मशहूर मेल एक्टर्स में से एक हैं । नागिन-2 से भी करणवीर बोहरा ने काफ़ी लोकप्रियता हासिल की है ।

3: श्रीसंत

कॉन्ट्रोवर्सी किंग के नाम से फेमस क्रिकेटर श्रीसंत बिग बॉस के फॉर्मेट के हिसाब से सबसे फिट कंटेस्टेंट साबित होते नजर आते हैं । श्रीसंत अपने गुस्से की वजह से फेमस हैं । हरभजन का श्रीसंत को थप्पड़ जड़ना और फ़िर मैच फ़िक्सिंग में नाम फ़ंसने से श्रीसंत काफ़ी सुर्खियों में आए और ये ही सुर्खियां उन्हें बिग बॉस 12 के घर में ले आईं ।

4: सृष्टि रोडे

छोटी बहु सीजन 2, पुनर्विवाह-एक नई उम्मीद , सरस्वतीचंद्र और इश्कबाज जैसे कई बड़े सीरियल्स का हिस्सा रह चुकी हॉट एंड सेक्सी सृष्टि रोडे बिग बॉस 12 के घर में अपनी बोल्ड अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाने के लिए एंट्री लेने वाली हैं । सृष्टि रोडे ग्लैमर का टकड़ा तो लगाएंगी ही साथ में किस तरह से बिग बॉस के बाकी कंटेस्टेंट्स के षड्यंत्रों को मात देंगी ये देखना दिलचस्प होगा ।

5: नेहा पेंडसे

मराठी और हिंदी टेलीविजन का जाना-पहचाना नाम नेहा पेंडसे लाइफ ओके के कॉमेडी शो मे आई कम इन मैडम में सेक्सी मैडम जी का किरदार निभाकर मशहूर हुई । इसके अलावा नेहा कपिल शर्मा के शो द कपिल शर्मा शो और फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा में भी नजर आ चुकी हैं ।

विचित्र जोड़ी

Bigg Boss 12:  'विचित्र जोड़ी' वाले बिग बॉस 12 में इस बार ये सेलिब्रिटी-कॉमनर मचाएंगे धमाल

6: अनूप जलोटा और जसलीन मथारू

बिग बॉस 12 के घर में सबसे विवादित जोड़ी है अनूप जलोटा और जसलीन मथारू की । बता दें कि भजन सम्राट अनूप जलोटा को बिग बॉस के शो के फॉर्मेट के हिसाब से सबसे अलग कंटेस्टेंट के तौर पर देखा जा रहा है । दो शादियां करने वाले अनूप जलोटा अपनी स्टूडेंट जसलीन मथारू के साथ बिग बॉस के घर में नजर आएंगे ।

7: निर्मल सिंह-रोमिल चौधरी

बिग बॉस में पुलिस वाला और वकील पहली बार कॉमनर के तौर पर एंट्री लेंगे । इन दोनों दोस्तों में एक का नाम निर्मल सिंह है और दूसरे का रोमिल चौधरी । निर्मल एक पुलिस ऑफिसर हैं तो रोमिल एक वकील । इनकी दोस्ती की तुलना 'बिग बॉस' सीज़न 10 में हिस्सा लेने वाले मानवीर गुर्जर और मनु पंजाबी से की जा रही है ।

8: शिवाशीष मिश्रा- सौरभ पटेल

मध्यप्रदेश से ये जोड़ी किसान और बिजनेसमैन की जोड़ी के रूप में आई है । ये कॉमनर जोड़ी भारतीय गांवों प्रतिनिधत्व करेगी और बताएगी कि आम आदमी किस तरह की समस्याओं से जूझता है ।

9: दीपक ठाकुर और उर्वशी वाही

बिग बॉस के घर में शामिल होने वाले हैं दीपक, जो गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में गाना हा चुके हैं जबकि उर्वशी उनकी बड़ी फ़ैन है ।

10: सभा खान आर सोमी खान

ये दोनों बहनें जयपुर से हैं । कॉमनर कैटेगरी वाली ये जोड़ी बताएगी कि बिग बॉस जैसे शो में रियल लाइफ के रिश्तों को किस तरह परखा जाता है ।

11: कीर्ति वर्मा और रोशनी बानी

कीर्ति की एक्स रोडीज हैं जबकि रोशनी एक बिजनेसवुमन है । ये दोनों जोड़ी के तौर पर शो में नजर आने वाली हैं ।

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 12: 'विचित्र जोड़ी' के सीजन में सलमान खान के साथ जोड़ीदार बनना चाहती थी कैटरीना कैफ़ लेकिन…