प्रसिद्ध कॉन्टेंट क्रिएटर भुवन बाम ने एम्स्टर्डम में आयोजित प्रतिष्ठित सेप्टेमियस अवार्ड्स 2023 में सर्वश्रेष्ठ कॉन्टेंट क्रिएटर का प्रतिष्ठित खिताब जीता है । यह सम्मान न केवल भुवन के शानदार करियर में बल्कि भारतीय कॉन्टेंट क्रिएटर के इतिहास में भी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है । दो प्रतिष्ठित श्रेणियों में नामांकित, पहली सिरीज़ ताज़ा खबर में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ एशियाई अभिनेता और दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ कॉन्टेंट क्रिएटर्स, भुवन बाम के उत्कृष्ट योगदान की जूरी और दर्शकों द्वारा समान रूप से सराहना की गई। वह सर्वश्रेष्ठ कॉन्टेंट क्रिएटर श्रेणी में स्पष्ट विजेता के रूप में उभरे, और कॉन्टेंट निर्माण उद्योग में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति मज़बूत की ।

भुवन बाम को एम्स्टर्डम में आयोजित प्रतिष्ठित सेप्टेमियस अवार्ड्स 2023 में मिला बेस्ट कॉन्टेंट क्रिएटर अवॉर्ड ;  “मेरे लिविंग रूम से शुरू हुई जर्नी एम्स्टर्डम तक पहुंच गई”

भुवन बाम को मिला सम्मान

भुवन बाम ने अपनी शुरुआत, क्राफ्टिंग, स्क्रिप्टिंग और स्व-रिकॉर्ड किए गए वीडियो के संपादन के साथ एक कॉन्टेंट क्रिएटर के रूप में अपनी यात्रा शुरू की, जिसमें विभिन्न प्रकार के ऑनस्क्रीन अवतारों को चित्रित किया गया। उनके विशिष्ट दृष्टिकोण ने जल्द ही उन्हें बड़े पैमाने पर अनुयायी बना लिया, जिससे वे भारत के कॉन्टेंट क्रिएटर परिदृश्य में सबसे आगे हो गए।

इन वर्षों में, अनोखे और आकर्षक कॉन्टेंट प्रदान करने की भुवन की प्रतिबद्धता ने उन्हें भारत में सबसे बड़े कॉन्टेंट निर्माता का खिताब दिलाया। पिछले साल अत्यधिक सफल वेब सिरीज़ ताज़ा खबर के साथ OTT प्लेटफार्मों की दुनिया में उनके उल्लेखनीय प्रवेश ने उनकी बहुमुखी प्रतिभा और रचनात्मक कौशल को और अधिक रेखांकित किया। विशेष रूप से, भुवन ने अपने बिजनेस पार्टनर और मैनेजर रोहित राज के साथ, अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए शो के निर्माण में अभिन्न भूमिका निभाई।

व्यक्तिगत रूप से सर्वश्रेष्ठ कॉन्टेंट क्रिएटर पुरस्कार स्वीकार करते हुए, भुवन बाम ने हार्दिक आभार व्यक्त किया, उन्होंने कहा, “मुझे सर्वश्रेष्ठ कॉन्टेंट क्रिएटर के रूप में सम्मानित करने के लिए धन्यवाद। यह भारत में हर किसी को समर्पित है जिन्होंने मुझे इस स्तर तक पहुंचने में समर्थन दिया है। मुझे खुशी है इस पुरस्कार को जीतने के लिए। यहां के रचनाकारों और अभिनय जगत की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के साथ इस अंतरराष्ट्रीय मंच पर होना और यह सम्मान दिया जाना निश्चित रूप से मेरे और 2023 के अब तक के काम की सबसे बड़ी झलकियों में से एक है। मेरे लिविंग रूम से शुरू होकर एम्स्टर्डम में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले इस वैश्विक मंच तक की यात्रा वास्तव में एक अवास्तविक क्षण रही है।

इस लेटेस्ट प्रशंसा के साथ, भुवन बाम ने अपनी टोपी में एक और शानदार उपलब्धि जोड़ ली है, जिससे कॉन्टेट क्रिएटर की दुनिया में एक अग्रणी शक्ति के रूप में उनकी स्थिति मज़बूत हो गई है।