अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी अभिनीत फ़िल्म लक्ष्मी, जो आज ओटीटी रिलीज के लिए तैयार है, ने हाल ही में ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए दिल्ली में एक विशेष प्रीमियर आयोजित किया था । स्क्रीनिंग के बाद उनसे बातचीत करते हुए टीम को काफी पॉज़िटिव रिस्पॉन्स मिला ।

लक्ष्मी में ट्रांसजेंडर समुदाय के मौजूदा हालात को दमदार अंदाज के साथ दर्शाने पर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अक्षय कुमार को सराहा

ट्रांसजेंडर अधिकार कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने फ़िल्म में ट्रांसजेंडर्स को जिस तरह से रिप्रेजेंट किया है उससे भावुक हो कर कहा कि , कोई भी ट्रांसजेंडर किसी भी पुरुष या महिला के बराबर होता है, जो फिल्म में बहुत मजबूत तरीके से सामने आया है । मेरा मानना है कि यह अद्भुत है । और आलोचना के बजाय हमें अक्षय जी की सराहना करनी चाहिए कि वे इतने मजबूत आदमी हैं और इतनी मजबूत फिल्म कर रहे हैं ।

फिल्म के आसपास की नकारात्मकता से परेशान होकर उन्होंने आगे कहा, कुछ पब्लिकेशन इसका विरोध कर रहे हैं, और इसके खिलाफ लेख लिख़ रहे हैं । वे वास्तविकता के बारे में कितना जानते हैं? मैं इससे वाक़ई हैरान हूँ । इसका क्या मतलब है? ऐसी कई फिल्में हैं जिनमें मैंने भी अभिनय किया, किसी ने इसे नहीं खरीदा, यह एक बिजनेस है । बिना किसी फिल्म को देखे, इसकी रिलीज की पूर्व संध्या पर ये लेख लिखे जा रहे हैं ।

47f9f169-9169-49bc-b5c2-edd73a29d712

त्रिपाठी के मुताबिक फिल्म की सबसे अच्छी बात यह है कि खुद अक्षय इस किरदार को निभा रहे हैं और इसमें ट्रांसजेंडर समुदाय के मौजूदा हालात को दिखाया है ।

एक अन्य ६० वर्षीय ट्रांसजेंडर महिला कमल गुरु ने भी अभिनेता के अभिनय और फिल्म में ट्रांसजेंडरस को जिस तरह प्रेज़ेंट किया है उसकी तारीफ़ करते हुए कहा क़े, “इतनी प्यारी लगी फिल्म की आज तक कोई फिल्म ऐसी नही लगी । मैं सालों से हिजड़ा समुदाय में हूं । फिल्म देखते समय मैं दो-तीन बार रोई । मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि इस फिल्म को बहुत प्यार मिले, बहुत तारीफ हो,मुझे और कुछ नहीं चाहिए ।”