बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहते हैं । सोशल मीडिया के माध्यम से अमिताभ किसी न किसी मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं । 20 अप्रैल को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिए जिसमें शाहरुख खान, विराट कोहली, सलमान खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक मार्क चला गया । इस पर अमिताभ बच्चन ने एलन मस्क से मज़ेदार अन्दाज़ में एक बात कही है जिसे लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं ।

अमिताभ बच्चन ने ब्लू टिक हटने पर ट्विटर के मालिक एलन मस्क से की मज़ेदार रिक्वेस्ट ; “अरे, ट्विटर मालिक भैया, ये ट्विटर पर एक एडिट बटन भी लगा दो प्लीज!!!”

अमिताभ बच्चन का हटा ब्लू टिक

ब्लू टिक हटने पर अमिताभ ने ट्विटर को लिखा, “ twitter भइया ! सुन रहे हैं ? अब तो पैसा भी भर दिये हैं हम ...  तो उ जो नील कमल ✔️ होत है ना, हमार नाम के आगे, उ तो वापस लगाय दें भैया, ताकि लोग जायें की हम ही हैं - Amitabh Bachchan .. हाथ तो जोड़ लिये रहे हमअब का, गोड़वा  ?जोड़े पड़ी का ?? ”

इसके अलावा अमिताभ ने ट्विटर के मालिक एलन मस्क को मजेदार अंदाज में अपनी बात कहते हुए लिखा, “अरे, ट्विटर मालिक भैया, ये ट्विटर पर एक एडिट बटन भी लगा दो प्लीज!!! बार बार जब गलती हो जाती है, और शुभचिंतक बताते हैं हमें, तो पूरा ट्वीट डिलीट करना पड़ता है, और गलत ट्वीट को ठीक कर के फिर से छापना पड़ता है । हाथ जोड़ रहे हैं ।अमिताभ के इस ट्वीट पर लोगों के मजेदार रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं ।

बता दें कि, ट्विटर के मालिक एलॉन मस्क ने पहले ही अनपेड अकाउंट्स से ब्लू टिक हटाने की जानकारी दे दी थी । ये घोषणा 12 अप्रैल को हुई थी । पहले इस ब्लू टिक के लिए कोई चार्ज नहीं देना पड़ता था । मगर जबसे एलॉन मस्क ने ये कंपनी खरीदी है, कई बड़े बदलाव हुए हैं । बीते अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने वाले मस्क ने सत्यापन या 'ब्लू टिक' के लिए शुल्क लगाने का फैसला किया। यह शुल्क वेब पर 650 रुपये और मोबाइल फोन पर 900 रुपये महीने का है । हां, जो कोई साल भर के लिए शुल्क जमा करता है, उनके लिए डिस्काउंट का प्रावधान किया गया है । सोशल मीडिया मंच सालाना 6,800 रुपये का रियायती पैकेज भी दे रहा है । मस्क ने पहले कहा था कि जो लोग भुगतान नहीं करेंगे, उनका निशान चला जाएगा ।