बॉलीवुड के गारंटी कुमार कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार साल में चार से पांच फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं । लेकिन इस साल रिलीज़ हुई उनकी कोई भी फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन नहीं कर पाई । नतीजतन अब अक्षय कुमार ने अपनी एक्टिंग फीस कम करने का फ़ैसला किया है । दरअसल, अक्षय बॉलीवुड के सुपरस्टार में से एक है इसलिए वह अपनी एक फ़िल्म का तक़रीबन 100 करोड़ से 135 करोड़ तक चार्ज करते हैं लेकिन इस साल बॉक्स ऑफ़िस पर लगातार फ़्लॉप हुई फ़िल्मों को देख अक्षय ने अपनी फीस में कटौती करने का फ़ैसला किया है ।

बैक-टू-बैक फ़्लॉप हुई फ़िल्मों को देख अक्षय कुमार ने अपनी फीस कम करने का फ़ैसला किया ; बोले- ‘मैं अपनी फीस 30-40 पर्सेंट कम करूंगा’

अक्षय कुमार कम करेंगे अपनी फीस 

बीते शनिवार अक्षय कुमार हिंदुस्तान टाइम्स के लीडरशिप समिट इवेंट में साउथ सुपरस्टार राम चरण के साथ पहुंचे थे । वहां उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की साथ ही बॉलीवुड फ़िल्मों के लगातार फ़्लॉप होने पर भी बात की । अक्षय ने कहा की यदि फ़िल्म इंडस्ट्री सिनेमा में दर्शक वापस पाना चाहती है तो उन्हें नए सिरे से सब कुछ शुरू करना होगा और कुछ चीजें बदलनी होगी और इसके लिए वह अपनी फीस भी घटा देंगे ।

अक्षय ने कहा, ‘‘दर्शक कुछ अलग चाहते हैं...हमें बैठकर विचार करना चाहिए और उन्हें वह देने की कोशिश करनी चाहिए...यह हमारी गलती है । यह दर्शकों की गलती नहीं है कि वे नहीं आ रहे हैं । हमें पुनर्विचार करना होगा और अतीत में जो हमने बनाया है उसे खत्म करना होगा । हमें बस इसे नीचे रखना है और फिर से शुरू करना है ।’’

मैं अपनी फीस 30-40% कम करना चाहता हूं

अक्षय ने आगे अपनी भारी-भरकम फीस भी कम करने के लिए कहा, ‘‘ऐसी और भी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें करने की जरूरत है और सिर्फ एक्टर्स को ही नहीं बल्कि प्रोड्यूसर्स और थिएटरों को भी । मैं आपको बताता हूं कि मैं अपनी फीस 30-40% कम करना चाहता हूं । थिएटर्स को यह समझने की जरूरत है कि अभी मंदी का समय भी है । दर्शकों के पास मनोरंजन पर खर्च करने के लिए सीमित पैसा है । वह इस पर इतना खर्च नहीं कर सकते। सब कुछ बदलना होगा ।

पिछले कुछ वर्षों में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में देने वाले अक्षय के लिए साल 2022 अच्छा साबित नहीं हुआ फ़िल्मों के लिहाज़ से । साल 2022 में रिलीज़ हुई अक्षय की फ़िल्म बच्चन पांडे ने बॉक्स ऑफ़िस पर कुल 49.98 करोड़ रु, सम्राट पृथ्विराज ने 68.05 करोड़ रु, रक्षा बंधन ने 44.39 करोड़ रु और राम सेतु ने 69.87 करोड़ रु की कमाई की । अक्षय की कोई भी फ़िल्म 100 करोड़ की सूची में शामिल नहीं हो पाई । इसपर अक्षय ने कहा, ‘‘मैं पूरी तरह से अलग तरीके से शुरुआत करना चाहता हूं और यही मैंने करना शुरू कर दिया है...हमें समझना होगा कि दर्शकों को क्या चाहिए ।