अक्षय कुमार ने राम सेतु की शुभ शुरूआत भगवान राम के आशिर्वाद के साथ की । आज 18 मार्च को अक्षय कुमार ने अयोध्या में राम सेतु की शूटिंग से पहले भगवान राम दरबार की पूजा-अर्चना की । राम सेतु के मुहुर्त शॉट के लिए अक्षय के साथ उनकी को-स्टार जैकलीन फ़र्नांडिस और नुसरत भरूचा भी अयोध्या पहुंची । राम जन्मभूमि से फिल्म का मुहूर्त शॉट लिया जाएगा जबकि फिल्म का 80% हिस्सा मुंबई में ही शूट किया जाएगा ।

अक्षय कुमार ने भगवान राम के आशीर्वाद के साथ अयोध्या में की राम सेतु की शुभ शुरूआत

अक्षय कुमार ने की राम सेतु की शुभ शुरूआत

अक्षय ने सोशल मीडिया पर मुहूर्त पूजा तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “आज श्री अयोध्या जी में फ़िल्म राम सेतु के शुभारम्भ पर भगवान श्री राम का आशीर्वाद प्राप्त हआ । जय श्री राम ।” इस तस्वीर में राम दरबार की तस्वीर के समक्ष फ़िल्म का क्लैप बोर्ड रखा गया है, जिस पर राम सेतु लिखा है । बता दें कि राम सेतु में अक्षय एकदम अलग अवतार में दिखाई देंगे । उनका लुक और किरदार कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर पुरातत्वविदों से प्रेरित है जो इस क्षेत्र में काम करते हैं ।

राम सेतु एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है

राम सेतु एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की जड़ों को टटोलने पर आधारित है। फ़िल्म के बारें में बात करते हुए अक्षय कुमार ने कहा था, “राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कौतूहल जगाया है । यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन ख़ास भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है । राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है । मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए ।”

अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच का सेतु है

अक्षय के मुताबिक, राम सेतु पीढ़ियों के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच का सेतु है । इस फ़िल्म को अरुणा भाटिया, लाइका प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है । जबकि फ़िल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी इस फ़िल्म के साथ बतौर एक्ज़ीक्यूटिव प्रोड्यूसर जुड़े हैं ।