एक नई उम्मीद के साथ साल 2021 की शुरू आत हुई है । बॉलीवुड में भी 2021 में काफ़ी कुछ नया देखने को मिलेगा । यदि सब कुछ ठीक रहा तो, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और सलमान खान साल 2021 में अपनी कई फ़िल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने को तैयार हैं । आइए एक नजर डालते हैं कि कौन से कलाकार की कितनी फ़िल्में इस साल दर्शकों का मनोरंजन करेंगी ।

अक्षय कुमार सहित बॉलीवुड के ये 7 सबसे बिजी सुपरस्टार्स साल 2021 में 1 नहीं बल्कि औसतन 3 फ़िल्मों से करेंगे दर्शकों का मनोरंजन

1. अक्षय कुमार

साल में सबसे ज्यादा फ़िल्में देने वाले अक्षय कुमार हर साल तकरीबन 3 से 4 फ़िल्में देते हैं । जहां 2019 में अक्षय की चार फ़िल्में रिलीज हुई थी- केसरी, मिशन मंगल, हाउसफ़ुल 4 और गुड न्यूज । वहीं 2020, कोरोना महामारी के बावजूद एक फ़िल्म रिलीज हुई, लक्ष्मी । हालांकि 2020 में अक्षय की सूर्यवंशी रिलीज होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते ऐसा हो नहीं पाया । बहरहाल, अब 2021 में अक्षय की 4 फ़िल्में रिलीज होंगी- रोहित शेट्टी के साथ सूर्यवंशी, इसके बाद आनंद एल राय की अतरंगी रे, जिसमें अक्षय के साथ धनुष और सारा अली खान नजर आएंगी । फ़िर स्पाई थ्रिलर बेल बॉटम, जिसकी शूटिंग अक्षय ने अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ शुरू की और तय समय से पहले ही खत्म कर दी । और फ़िर ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा पृथ्वीराज, जिसमें अक्षय हिंदु सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में दिखाई देंगे । इस फ़िल्म में अक्षय के साथ मानुषी छिल्लर नजर आएंगी ।

2.  अजय देवगन

साल 2021 में अजय देवगन की चार फ़िल्में रिलीज होंगी जिनमें शामिल है- अमित शर्मा की मैदान जिसमें अजय दिग्गज फ़ुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम के किरदार में दिखाई देंगे । फ़िर भुज-द प्राइड ऑफ़ इंडिया जिसमें अजय इंडियन एयरफोर्स के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । इसके बाद एस एस राजामौली की आरआरआर में अजय एक स्पेशल रोल में भी दिखाई देंगे । इन सब के अलावा अजय अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी में भी गेस्ट अपीरियंस में दिखाई देंगे ।

 

3. सलमान खान

भारत भर के फिल्म वितरकों ने सलमान को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे अपनी फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई को थिएटर में ईद के दौरान रिलीज करें । यदि सब कुछ सही रहा तो सलमान की राधे इस साल थिएटर में रिलीज होगी । इस साल रिलीज होने वाली सलमान की फ़िल्मों में राधे के अलावा उनके बहनोई आयुष शर्मा की फ़िल्म अंतिम- द फ़ाइनल ट्रूथ भी है । इस फ़िल्म में सलमान सिख पुलिस ऑफ़िसर के रूप में दिखाई देंगे । इसके अलावा सलमान दो और बड़ी फ़िल्मों में स्पेशल भूमिका में दिखाई देंगे और वो हैं- आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और शाहरुख खान की पठा । तो ये कह सकते हैं ये साल सलमान के लिए भी काफ़ी बिजी साबित होगा ।

4.  आलिया भट्ट

साल 2021 आलिया के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण है । इस साल आलिया की तीन बहुप्रतिक्षित फ़िल्में रिलीज होंगी । उनमें से एक है उनकी बॉयफ़्रेंड रणबीर कपूर के साथ साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र । लेकिन इससे पहले आलिया एस एस राजामौली की आरआरआर में एक छोटे से रोल में भी नजर आएंगी । इसके बाद ब्रह्मास्त्र रिलीज होगी । इसमें आलिया रणबीर कपूर के अलावा अमिताभ बच्चन और नागार्जुन के साथ भी स्क्रीन शेयर करती हुई नजर आएंगी । और फ़िर आएगी संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी । इस गैंगस्टर ड्रामा में आलिया लीड रोल में नजर आएंगी ।

5. रणबीर कपूर

संजू के बाद रणबीर कपूर की कोई भी फ़िल्म रिलीज नहीं हो पाई क्योंकि ब्रह्मास्त्र को बनने में जरूरत से ज्यादा समय लग गया । ऐसे में रणबीर का गैप लंबा होता चला गया । लेकिन 2021 में ऐसा नहीं होगा क्योंकि इस साल रणबीर की 3 फ़िल्में देखने को मिलेंगी । सबसे पहले साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र जिसमें रणबीर का कभी न देखा गया अवतार देखने को मिलेगा, फ़िर शमशेरा जिसमें रणबीर चंबल घाटी के डाकू के किरदार में दिखाई देंगे और फ़िर संदीप रेड्डी वांगा की क्राइम ड्रामा एनीमल जिसमें रणबीर का कभी न देखा गया एक्शन अवतार देखने को मिलेगा ।

6. अमिताभ बच्चन

लगातार काम करने वाले अमिताभ बच्चन साल 2021 में एक बार फ़िर अपनी शानदार अदायगी से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे । जहां वह ब्रह्मास्त्र में एक अलग प्रकार की भूमिका में दिखाई देंगे वहीं झुंड में अमिताभ लीड रोल में नजर आएंगे । इसके अलावा रूमी जाफ़री की चेहरे में भी अमिताभ खास रोल में दिखाई देंगे ।

7.  रणवीर सिंह

साल 2021 में रणवीर सिंह की चार फ़िल्में रिलीज होंगी जिसकी शुरूआत स्पोर्ट्स फ़िल्म '83 से होगी । इसके बाद यशराज प्रोडक्शन की जयेशभाई जोरदार और फ़िर रोहित शेट्टी की सर्कस । इसके अलावा रणवीर सिंह सूर्यवंशी में भी एक गेस्ट अपीरियंस में दिखाई देंगे ।