सिकंदर खेर आज 31 अक्टूबर को अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं । लोकप्रिय  वेब सीरीज आर्या में नज़र आए सिकंदर खेर भले ही स्टार किड हो लेकिन उन्होंने अपने पिता अनुपम खेर की मदद लिए बिना फ़िल्मों में अपनी जगह बनाई । सिकंदर खेर, जो जल्द ही राजकुमार राव स्टारर मोनिका, ओ माय डार्लिंग में एक शानदार लुक में नज़र आएंगे, के बारें अनसुने फ़ैक्ट्स जो शायद बहुत कम लोगों को पता हो ।

0bccf8a3-c0d5-498b-90e4-2151af617bcf

सिकंदर खेर से जुड़े अनसुने फैक्ट्स 

1. सिकंदर खेर बचपन से ही एक खिलाड़ी रहे हैं और सिर्फ एक ही नहीं, उन्होंने कई खेल का हिस्सा रहे है। वह एक शौकीन गोल्फर है और अभी भी अपने अभ्यास को जारी रखने के लिए कुछ समय निकालने की कोशिश करते है । उन्होंने राज्य स्तर पर हैंडबॉल और ज़िला स्तर पर टेबल टेनिस भी खेला है । इतना ही नहीं, उन्होंने राज्य स्तर पर बास्केटबॉल और ज़िला स्तर पर लॉन टेनिस भी खेला है । 

2. अक्सर सबसे अच्छे दोस्त के बजाय भाइयों के रूप में माने जाने वाले, अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ सिकंदर की दोस्ती बहुत पुरानी है और दोनों एक साथ बड़े हुए हैं। प्लेयर्स जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके दोनों कई साल से दोस्त हैं। अगर इससे आपका ध्यान नहीं जाता, तो बचपन के ये दोस्त अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। 

3. फिल्म उद्योग के दिग्गजों में से एक के बेटे, सिकंदर ने भूमिका पाने या भूमिकाओं के लिए लोगों को प्रभावित करने के लिए कभी भी अपने पिता अनुपम खेर की मदद नहीं ली। एक समय जब लोग भाई-भतीजावाद के बारे में बहस कर रहे थे, सिकंदर ने उस कठिन तरीके को पसंद किया जहां उन्होंने सही तरह की भूमिकाओं के लिए निर्देशकों तक पहुंचने का इंतज़ार किया। 

4. एक्टिंग में आने से पहले सिकंदर ने अपने दोस्तों अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन के साथ एक महीने की अभिनय वर्कशॉप कीं । उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से 6 महीने का थिएटर कोर्स भी किया । यह मानते हुए कि स्टारडम का कोई शॉर्टकट नहीं है, अभिनेता ने फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले अपने अभिनय कौशल को सुधारने की कोशिश की। 

5. सिकंदर को फरहान अख्तर की 2001 की कल्ट क्लासिक दिल चाहता है में समीर (सैफ अली खान द्वारा अभिनीत) की भूमिका ऑफ़र की गई थी । लेकिन चीजें उस वक्त उस तरह से नही हुई । हालांकि, अभिनेता ने उल्लेख किया था कि वह फिल्म का हिस्सा बनना पसंद करेंगे, अगर इसका कभी रीमेक बनाया जाता है ।

अनुपम खेर ने अपने बेटे सिकंदर को बर्थडे विश करते हुए इमोशनल नोट लिखा है। उन्होंने लिखा है, “प्यारे सिकंदर, जन्मदिन मुबारक हो! ईश्वर आपको दुनिया की सारी खुशियां दे । आप स्वस्थ और दीर्घायु हों । तुम एक अच्छे इंसान हो और साथ ही एक शानदार एक्टर भी हो । भगवान करे कि आपके आगामी सभी प्रोजेक्ट्स सफल हों । आपके लिए खूब प्यार और दुआएं ।

आपको बता दें कि सिकंदर, किरण खेर और उनके पहले पति गौतम बेरी के बेटे हैं । गौतम बेरी से तलाक के बाद किरण खेर ने अनुपम खेर से शादी की । अनुपम खेर और सिकंदर खेर के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है ।