भारतीय सिनेमा में एक नए युग की शुरुआत करने वाली अपनी तरह की पहली साइंस-फिक्शन फिल्म कोई मिल गया को 18 साल पूरे हो गए हैं । ये फिल्म ऋतिक रोशन के करियर में एक प्रमुख मोड़ साबित हुई क्योंकि उन्होंने फिल्म में अपने अद्भुत प्रदर्शन के लिए हर किसी से तारीफें हासिल की । कोई मिल गया के 18 साल पूरा होने के साथ ही इस फ़िल्म का ‘जादू’ भी 21 साल का हो गया है । इस खास मौके पर ॠतिक रोशन ने जादू के 21वें जन्मदिन को सोशल मीडिया पर अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया ।

21 साल का हुआ कोई मिल गया का ‘जादू’, फ़िल्म के 18 साल पूरा होने पर ॠतिक रोशन ने जादू को लेकर कही ये बात

ऋतिक रोशन की कोई मिल गया ने पूरे किए 18 साल

दूसरे ग्रह से आए प्राणी, जादू से दोस्ती करने वाले एक विकलांग लड़के का किरदार निभाकर ऋतिक ने उस वर्ष सभी अवॉर्ड फंक्शंस अपने नाम कर लिए और इस तरह कोई मिल गया 2003 की सबसे सफल और चर्चित फिल्म बन गई । ऋतिक ने कोई मिल गया के 18 साल पूरे होने पर जादू का भी 21वां जन्मदिन मनाया ऐसा उन्होंने क्यों किया इसके लिए भी ऋतिक ने तर्क भी दिया है।

ऋतिक ने अपने इंस्टागाम पर जादू के साथ खुद की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “ये उसके लिए जिसने रोहित और व्यक्तिगत रूप से मेरे जीवन को खुशियों और जादू से भर दिया । जादू ने रोहित का हाथ पकड़ा, उसके जख्मों को ठीक किया और उसे चमत्कारों में विश्वास दिलाया । जादू महज 3 साल का था जब उसने रोहित के जीवन में प्रवेश किया । 18 साल बीत चुके हैं, वह आज 21 साल का हो गया है । कभी-कभी मैं सोचता हूं कि आज वह कैसा दिखता होगा । आप लोग क्या सोचते हैं ? जन्मदिन मुबारक हो जादू ।”

दिलचस्प बात यह है कि ऋतिक ने कोई मिल गया से पहले कई हिट फिल्में दी थीं, लेकिन इस ब्लॉकबस्टर के साथ उन्होंने ग्रीक गॉड होने के छवि को तोड़ा जो कि वो हैं और एक अभूतपूर्व कलाकार के रूप में भी खुद को साबित किया । इतना ही नहीं, अभिनेता ने न केवल अपना फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन किया, बल्कि जब रोम-कॉम और आउट-एंड-आउट एक्शन एंटरटेनर का चलन था, उस दौरान उन्होंने अपने इस किरदार को जिया ।

ऋतिक की फीमेल फैन फॉलोइंग उनके डेब्यू के बाद से ही जबरदस्त रही है, जबकि, कोई मिल गया के साथ, अभिनेता ने पैन इंडियन फैमिली ऑडियंस और विशेष रूप से उन बच्चों के दिलों पर कब्जा कर लिया, जिन्होंने उनके किरदार को देखा और अब वो उनके हर एक आने वाले किरदारों का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

इस फिल्म की 18वीं वर्षगांठ पर, ऋतिक ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया ।