‘रॉबिनहुड पांडे’ जैसा कि हम उन्हें प्यार से बुलाते हैं, सलमान खान की दबंग आज भी सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है । सलमान खान के स्वैगर डांस मूव्स, सिटी-मार डायलॉग्स और अनोखे अंदाज में किये गए एक्शन ने चुलबुल को अब तक का सबसे पसंदीदा किरदार बना दिया है ।

10 Years Of Dabangg: सलमान खान के स्वैग, सिटी-मार डायलॉग्स और यादगार गानों से सजी दबंग ने पूरे किए 10 साल

सलमान खान की दबंग ने पूरे किए 10 साल

सलमान को पुलिस की वर्दी में देखने से ले कर दमदार एक्शन करते हुए देखना, उनके प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट की तरह था । वही, सोनाक्षी सिन्हा ने रज्जो की भूमिका में और अरबाज़ खान ने मक्खी के रूप में इस फ़िल्म को अधिक आकर्षक बना दिया है । और, आज हम इस उत्कृष्ट कृति के एक दशक का जश्न मना रहे हैं, ऐसे में अरबाज खान ने फ़िल्म को प्रशंसकों से मिले प्यार के लिए धन्यवाद देते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पोस्ट साझा किया है ।

फिल्म में सब कुछ सरासर जादुई था, जैसे कि “थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब प्यार से लागता है”, या फिर “हम यहाँ के रॉबिनहुड है; रॉबिनहुड पांडे” जैसे धांसू डायलॉग के साथ-साथ; फ़िल्म का कल्ट टाइटल ट्रैक “हुड हुड दबंग”, लव सॉन्ग “तेरे मस्त मस्त दो नैन” या फिर पार्टी नंबर “मुन्नी बदनाम” जैसे गानों ने सभी के दिलों में घर कर लिया है । यही वजह है कि यह जादू आज भी प्रशंसकों के बीच कायम है ।