हाल ही में, अलबामा में रहें, नासा के ‘स्पेस एंड रॉकेट सेंटर’ से ट्रेनिंग लेकर देश लौटे सुशांत सिंह राजपूत अब अंतरिक्ष यात्री के रूप में अपनी अगली फिल्म चंदा मामा दूर के, की शूटिंग के लिए तैयार हो गए हैं । आपको बता दें कि इस फ़िल्म में वह एक अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे ।

अंतरिक्ष यात्रा पर बननेवाली फिल्म, चंदामामा दूर के भारत की पहली स्पेस पर बननेवाली फिल्म हैं । संजय पूरन सिंह चौहान ने यह फिल्म निर्देशित की हैं । यह एक ऐसा अंतरिक्ष मिशन होता हैं, जिसकी वजह से पूरा देश एकजुट हो जाता हैं ।

स्वेदस और जानेमन जैसी फिल्मों की वजह से बॉलीवुड का नासा के साथ एक खास कनेक्शन हैं । लेकिन यह पहली बार होगा, की नासा की टीम ने एक बॉलीवुड अभिनेता को नासा में बुलाकर, उन्हें फिल्म में अंतरिक्ष यात्री की भूमिका के लिए ट्रेनिंग भी दी हो ।

युएसएसआरसी द्दारा सुशांत सिंह राजपूत को उनके अंतरिक्ष यात्री की भूमिका के लिए प्रशिक्षित किया गया हैं । उनकी कार्यशालाओं और विभिन्न प्रशिक्षण पद्दती में सुशांत ने ट्रेनिंग ली हैं । और नासा में प्रशिक्षण लेने का मौका मिलने से और वहाँ अंतरिक्ष यात्री की तरह ट्रेनिंग मिलने से सुशांत बेहद खुश हैं ।

इस पूरे अनुभव के बारे बताते हुए सुशांत कहते हैं, की, 'यह एक अद्भुत अनुभव था । पिछले बीस सालों से मेरे दिमाग में सिर्फ फॉर्म्युला औऱ थियोरीज ही थें । लेकिन पहली बार, मैने कई सारे अनुभव लिए । जिरो ग्रैविटी क्या होती हैं । स्पेस में जाना क्या होता हैं, इसका अनुभव पहली बार लिया । मैंने जो सिर्फ किताबों में पढा था । जो सच्चाई में महसूस किया । वह दुनिया ही, काफी अलग होती हैं । पार्क में गयें एक बच्चें की तरह हर एक चीज समझने और करने का मन वहाँ जाकर हो रहा था ।'

भौतिकशास्त्र में सुशांत को अव्वल नंबर आतें थें । और उन्हें अंतरिक्ष-भौतिकशास्त्र में पहले सें ही रूची रहीं हैं । यहाँ तक की उनके पास तारे देखने की दूरबीन भी हैं । सुशांत कहतें हैं, 'यह दुनिया की सबसे दूर की दूरबिनों में से एक हैं । इससे शनि के छल्ले भी दिख सकतें हैं ।'