सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की मुश्किलें कम नहीं हो रही थी । रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ खिलाफ CBI ने लुक आउट नोटिस जारी किया था । और इसके ख़िलाफ़ रिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमें इस नोटिस को रद्द करने की माँग उठाई थी । और आज कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती के पक्ष में फ़ैसला सुनाते हुए सीबीआई को लुक आउट नोटिस रद्द करने के आदेश दिए हैं ।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती और पिता को दी राहत ; रद्द किया CBI का लुक आउट नोटिस

रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती को मिली राहत

CBI के लुक आउट नोटिस के मुताबिक़ रिया , शौविक चक्रवर्ती और उनके पिता अदालत की अनुमति के बिना देश से बाहर नहीं जा सकते थे  । लेकिन आज न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति मंजूषा देशपांडे की खंडपीठ ने रिया और उनके भाई शोविक के पक्ष में फैसला सुनाया है । और CBI के लुक आउट नोटिस को रद्द कर दिया । आसान भाषा में समझें तो जब कोई अपराधी कानून की गिरफ्त से फरार हो जाता है तब लुकआउट नोटिस जारी किया जाता है। लुकआउट नोटिस को लुकआउट सर्कुलर भी कहा जाता है। किसी व्यक्ति के खिलाफ यदि LOC जारी किया जाता है तो वो कोर्ट के आदेश के बिना विदेश यात्रा नहीं कर सकता । इसका उपयोग इंटरनेशनल एयरपोर्ट और सी पोर्ट जैसी इंटरनेशनल बॉर्डर पर ट्रेवल करने वाले व्यक्तियों की जांच में किया जाता है ।

बता दें कि, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे । उनकी मौत के बाद उनके परिवार वालों ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई केस दर्ज करवाए थे । 2020 में, रिया और शोविक दोनों को राजपूत से संबंधित ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अरेस्ट किया था । बाद में उन्हें बेल मिल गई थी ।

। लेकिन अभी भी रिया और उनके भाई पर कई केस चल ही रहे हैं लुक आउट नोटिस का मामला उन्हीं में से एक है । हालांकि, साल 2023 में रिया के भाई अदालत की अनुमति से विदेश यात्रा कर चुके हैं ।