बीते साल 21 दिसंबर को रिलीज हुई शाहरुख खान की फ़िल्म जीरो बॉक्सऑफ़िस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई । समीक्षकों सहित दर्शकों को भी ये फ़िल्म थिएटर तक खींचने में नाकाम साबित हुई । सबसे बड़ी बात यह रही कि शाहरुख खान की मौजूदगी भी इस फ़िल्म को डूबने से नहीं बचा पाई । निश्चितरूप से शाहरुख इससे काफ़ी निराश हुए लेकिन अब लगता है उन्होंने इससे उबरने का मौका ढूंढ लिया है ।

जीरो की नाकामी के बाद अब शाहरुख खान सारे जहां से अच्छा के लिए कोई चांस नहीं लेना चाहते इसलिए…

शाहरुख खान ने तय शेड्यूल से पहले ही शुरू की तैयारी

रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान अब अपना सारा ध्यान अपनी अगली फ़िल्म सारे जहां से अच्छा, जो कि प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म है, पर लगाने का फ़ैसला किया है वो भी बिना कोई समय गंवाए । खबरों के अनुसार शाहरुख ने सारे जहां से अच्छा की शूटिंग तय शेड्यूल से पहले ही शुरू करने की तैयारी कर ली है ।

अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, राके्श शर्मा बायोपिक, सारे जहां से अच्छा की शूटिंग मार्च से शुरू होने वाली थी लेकिन फ़िल्म का सेट पहले से ही फ़िल्म सिटी में तैयार कर दिय गया है अय्र अब इसकी शूटिंग फ़रवरी से शुरू होगी । वास्तव में कहा तो ये भी जा रहा है कि शाहरुख ने दूसरे शेड्यूल की तैयारी भी शुरू कर दी है । जहां फ़िल्म का पहला शेड्यूल फ़िल्म सिटी मुंबई में शूट किया जाएगा वहीं दूसरा शेड्यूल बाहर शूट होगा । हालांकि अभी तक इस बारें में कोई जानकारी नहीं है ।

शाहरुख का ये रोल पहले आमिर खान को ऑफ़र हुआ था

जैसा कि ज्ञात तथ्य है कि आमिर खान पहले इस फ़िल्म को करने वाले थे लेकिन वह अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट महाभारत में व्यस्त होने के कारण इस फ़िल्म को डेट्स नहीं दे पाए और फ़िर आमिर ने ही इस फ़िल्म के लिए शाहरुख का नाम सुझाया । शाहरुख को इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट काफ़ी पसंद आई और उन्होंने तुरंत इसे करने केलिए हामी भर दी ।

महेश मथाई द्दारा निर्देशित फ़िल्म सारे जहां से अच्छा को सिद्धार्थ रॉय कपूर द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा । क्योंकि यह एक अंतरिक्ष बेस्ड फ़िल्म है, इसलिए इस फ़िल्म का बजट भी काफ़ी विशालकाय होगा । और इसलिए किंगखान इस फ़िल्म को लेकर कोई चांस नहीं लेना चाहते है ।

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान इस ड्रीम रोल को करना चाहते हैं लेकिन आमिर खान की वजह से नहीं कर सकते

पर्सनल लाइफ़ की बात करें तो, शाहरुख अपने काम के साथ-साथ अपने बेटे आर्यन और सुहाना को फ़िल्म इंडस्ट्री में लाने के लिए तैयार कर रहे है । फ़िलहाल आर्यन और सुहाना विदेश में मनोरंजन जगत से संबंधित पढ़ाई कर रहे है और जब उनकी पढ़ाई खत्म हो जाएगी उसके बाद ही आर्यन और सुहाना बॉलीवुड में कदम रखेंगे । बता दें जहां सुहाना अभिनेत्री बनना चाहती हैं वहीं आर्यन पर्दे के पीछे रहकर काम करना चाहते हैं ।