Yash-Raj-Films’-Salman-Khan-starrer-Sultan-bags-top-honors-at-Tehran-International-Sports-Film-Festival

यश राज फिल्म्स की सलमान खान अभिनीत सुल्तान- एक प्रेरक फ़िल्म थी जो न केवल देश बल्कि दुनियाभर के दर्शकों को लुभा रही है और अभी तक लगातार वाहवाही लूट रही है । सुल्तान, एक ऐसे भारतीय ग्रामीण पहलवान के संघर्ष की कहानी, जो आधुनिक खेल और मनोरंजन क्षेत्र में खुद को साबित करता है । खेल पर आधारित अपने जज्बे को दर्शाती सुल्तान ने तेहरान अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स फिल्म समारोह में प्रमुख पुरस्कार जीता है ।

सुल्तान के निर्देशक अली अब्बास जफर को लॉंग नेरेटिव के बेस्ट डायरेक्टर के लिए ट्रॉफी जीती और मानद डिप्लोमा हासिल किया । अनुष्का शर्मा को लॉंग नेरेटिव कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी और मानद डिप्लोमा मिला । और फ़िल्म के अभिनेता सलमान खान को बेस्ट एक्टर की ट्रॉफ़ी और लॉंग नेरेटिव सेक्शन में मानद डिप्लोमा मिला ।

इस पर निर्देशक अली अब्बास जफ़र कहते हैं कि, ''सुल्तान ने संस्कृति और भाषा की सीमा से परे जा कर एक दमदार स्टोरी बताई है । इस कहानी में कलाकारों के प्रदर्शन ने न सिर्फ जान फूंकी बल्कि कुश्ती के खेल से जीवन के बदलाव का नजरिया पेश किया । हम इस पुरस्कार के लिए तेहरान फिल्म फेस्टिवल के आभारी हैं ।''

इससे पहले भी सुल्तान को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्टैंडिंग ओवेशन मिला था और शंघाई फिल्म फेस्टिवल में भी फिल्म की ख़ूब तारीफ़ हुई थी । तेहरान में फिल्म की सफलता ने अपनी सार्वभौमिक अपील और दुनिया भर के लोगों आकर्षित किया ।