सोनम कपूर, जो एक बहुत ही अच्छी पाठक हैं, ने कई किताबों को बड़े पर्दे पर उतारने की अपनी इच्छा को कई बार जाहिर किया है । ऐतिहासिक कथा-कहानियों के प्रति तेजी से बढ़ते लोगों के रुझान के कारण बॉलिवुड अभिनेत्री सोनम कपूर की नजर अब 'महाभारत' की कहानी पर है। खबरों की मानें तो सोनम कपूर 'महाभारत' की कहानी पर अपने होम-प्रॉडक्शन के बैनर में फिल्म बनाने जा रही हैं ।

फिल्मों में किताबों को शामिल करने के अपने कॉंसेप्ट के अनुरूप, सोनम कपूर ने सिंगापुर स्थित लेखिका कृष्णा उदयशंकर की बेस्टसेलर श्रृंखला 'द आर्यवर्त क्रॉनिकल्स' के अधिकार ले लिया है । गोविंदा, कौरव, और कुरूक्षेत्र पर लिखी किताब 'द आर्यवर्त क्रॉनिकल्स' आधुनिक जमाने के हिसाब से लिखी हुई श्रृंखला हैं ।

सोनम ने 'महाभारत' की इस कहानी को पहले अच्छी तरह पढ़ा और जब उन्हें लगा इस पर आज के जमाने को ध्यान में रखकर फिल्म का निर्माण किया जा सकता है तब उन्होंने 'द आर्यवर्त क्रॉनिकल्स' के राइट्स खरीद लिए।

इस खबर की पुष्टि करते हुए और सोनम की प्रशंसा करते हुए लेखिका कृष्णा उदयशंकर कहती हैं, 'जब मुझे सोनम ने 'द आर्यवर्त क्रॉनिकल्स' पढ़ने के बाद सम्पर्क किया तो मैं बेहद खुश हो गयी थी। इस सीरीज़ के राइट्स अब सोनम के पास हैं। और मुझे खुशी है कि यह राइट्स ऐसे व्यक्ति के पास हैं, जिसके पास अच्छी सौंदर्यदृष्टि है। सोनम का कहानियों और अपने किरदारों को लेकर जुनून और उसका विनम्र स्वभाव मुझे पसंद है। उसके साथ काम करने के लिए मैं काफी उत्साहित हूं।'

हालांकि फ़िल्म से जुड़ी सभी जानकारियां- कास्टिंग से लेकर प्रोडक्शन तक, सभी का अभी तक इंतजार है लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि यह एक विशाल फ़िल्म बनेगी । दिलचस्प बात यह है कि खूबसूरत के बाद, खबरें थी कि सोनम कपूर अनुजा चौहान की किताब 'बैटल ऑफ़ बिटोरा' पर आधारित फ़िल्म में एक बार फ़िर फ़वाद खान के साथ नजर आएंगी, लेकिन इस बारें में कोई प्रोग्रेस की खबर नहीं है ।

फ़िल्मों की बात करें तो, सोनम कपूर इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग में व्यस्त हैं । इस फ़िल्म में उनके साथ करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया अहम भूमिका में नजर आएंगी । सोनम ने हाल ही में अक्षय कुमार के साथ पैडमैन की शूटिंग खत्म की है । इस फ़िल्म में वह पत्रकार की भूमिका में नजर आएंगी । इसी के साथ वह राजकुमार हिरानी द्दारा निर्देशित संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म में छोटे मगर महत्वपूर्ण रोल में नजर आएंगी ।