सोमवार को आमिर खान ने ऑफ़िशियल ऐलान कर दिया कि वह सुभाष कपूर के निर्देशन में बन रही गुलशन कुमार की बायोपिक फ़िल्म, मोगुल में लीड रोल निभाएंगे । निर्देशक सुभाष कपूर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद, आमिर खान पिछले साल, गुलशन कुमार की बायोपिक, मुगल से अलग हो गए थे । अब लगभग एक साल बाद आमिर खान ने अपना फैसला बदल लिया है । वो टी-सीरीज के भूषण कुमार के साथ फिल्म में वापस आ गए हैं । एक इंटरव्यू में आमिर ने इस बात का खुलासा किया है ।

Mogul: आमिर खान से पहले गुलशन कुमार का रोल अक्षय कुमार, वरुण धवन और कपिल शर्मा को भी ऑफ़र हुआ

आमिर खान ने सुझाए अक्षय कुमार, वरुण और कपिल के नाम

टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की जिंदगी पर बेस्ड होगी मोगुल । इस फ़िल्म में आमिर गुलशन कुमार के किरदार में दिखाई देंगे । फ़िल्म कि कास्टिंग के बारें में बात करते हुए आमिर ने खुलासा किया कि जब भूषण उनके पास मोगुल का ऑफ़र लेकर उनके पास आए थे तो आमिर को लगा कि वे इस रोल के लिए फ़िट नहीं है । इसके बाद आमिर ने अक्षय कुमार का नाम सुझाया । अक्षय ने निश्चित रूप से इस फ़िल्म के लिए हामी भर दी थी । लेकिन फ़िर बात नहीं बन पाई । इसके बाद आमिर ने इस रोल के लिए वरुण धवन को ऑफ़र दिया । लेकिन वरुण के पास कई सारी फ़िल्में लाइन से थी इसलिए वह इसे डेट्स नहीं दे पाए ।

इतना ही नहीं आमिर को फ़िर लगा कि मोगुल के लीड रोल के लिए कपिल शर्मा भी सही साबित होंगे । आमिर के अनुसार वह इस रोल को अच्छे से निभा पाएंगे । लेकिन फ़िर उनके साथ भी बात नहीं बन पाई ।

लेकिन फ़ाइनली भूषण कुमार ने आमिर से कहा कि वह चाहते हैं कि वह चाहते हैं कि, उनके पिता का रोल सिर्फ़ आमिर ही करे । इसके बाद आमिर ने इस रोल के लिए हामी भर दी । आमिर ने इस फ़िल्म को करने पर कहा कि, ''तथ्य यह है कि मुझे पटकथा पसंद है, और यह एक महान भूमिका है, इसलिए मैंने हां कहा ।''

यह भी पढ़ें : BREAKING: कन्फ़र्म हुआ, मोगुल में आमिर खान बनेंगे गुलशन कुमार, सुभाष कपूर करेंगे डायरेक्ट

मोगुल की बात करें तो फ़िल्म की शूटिंग तभी शुरू हो पाएगी जब आमिर अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म लाल सिंह चढ्ढा की शूटिंग पूरी कर लेंगे ।