साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत का बोलबाला या कहें कि लोकप्रियता केवल भारत तक ही सीमित नहीं है । बल्कि हॉलीवुड में भी उनका काफ़ी नाम है । और रजनीकांत की शख्सियत ऐसी है कोई भी उनसे प्रेरित हुए बिना रह ही नहीं पाता है । साल 2010 में रजनीकांत की फ़िल्म रोबोट उर्फ़ एंथीरन ब्लॉकबस्टर साबित हुई । निर्देशक शंकर की यह पहली ऐसी भारतीय फिल्म थी जो पूरी तरह से कम्प्यूटर ग्राफिक्स पर बनाई गई थी । इस फिल्म ने विदेशों में भारतीय तकनीक का सफलतापूर्वक परचम लहराया था । और उसके बाद निर्देशक एस शंकर ने इस फ़्रैंचाइजी को आगे बढ़ाते हुए बनाई 2.0, जो बीते साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई ।

एवेंजर्स: एंडगेम के निर्देशक जो रूसो ने खोला भेद, एवेंजर्स की एक किश्त का क्लाइमेक्स रजनीकांत की इस फ़िल्म से इंस्पायर था

रजनीकांत की रोबोट का असर हुआ था जो रूसो पर

जितना फ़ैंस में रजनीकांत की फ़िल्मों को लेकर क्रेज रहता है उतना ही क्रेज इन दिनों हॉलीवुड की सुपरहीरो ड्रामा फ़िल्म एवेंजर्स: एंडगेम को लेकर दिखाई दे रहा है । भारत में अपनी फ़िल्म के लिए इतना क्रेज देखकर एवेंजर्स: एंडगेम के निर्देशक जो रूसो ने भारत आने का फ़ैसला किया । अपने भारत दौरे के दौरान जो रूसो ने रजनीकांत की फ़िल्म रोबोट को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया । जिसे सुनकर रजनीकांत और मार्वल फ़िल्मों के फ़ैंस खुशी से झूम उठेंगे ।

एवेजंर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन का क्लाइमेक्स रोबोट के क्लाइमेक्स से प्रेरित था

भले ही रूसो ने एवेजंर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन को निर्देशित नहीं किया हो, लेकिन वह इस फ़िल्म से हर तरह जुड़े थे । और इसी दौरान इस फ़िल्म के क्लाइमेक्स के बारें उन्होंने एक दिलचस्प खुलासा किया । रूसो ने खुलासा करते हुए कहा कि, 'मैं एक वाकया बताता हूं, जो मुझे लगता है कि कल के लिए बहुत अच्छी हेडलाइन होगी । फिल्म रोबोट (रजनीकांत स्टारर) ने एवेजंर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन के क्लाइमैक्स को सबसे ज्यादा प्रेरित किया था । रोबोट में जिस तरह आखिर में सारे रोबोट मिलकर एक बड़े सांप का रूप ले लेते हैं, उसी तरह एज ऑफ अल्ट्रॉन में सारे 'अल्ट्रॉन' मिलकर एक विशाल अल्ट्रॉन बनते हैं । हालांकि, वह सीन ऐन मौके पर फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाया और एडिट कर दिया गया । सच कहूं तो मैं रोबोट से बहुत प्रेरित था ।''

प्रियंका चोपड़ा के साथ काम कर सकते हैं जो रूसो

बता दें कि भारतीय सिने दर्शकों में एवेंजर्स: एंडगेम की दिवानगी सिर चढ़कर बोल रही है । और यही दिवानगी रूसो को बारत खींच लाई । एवेंजर्स: एंडगेम के ग्रैंड प्रमोशन के लिए भारत आए रूसो ने बताया कि उन्हें सलमान खान की दबंग भी काफ़ी पसंद आई । उन्हें दबम्ग का कैमरा वर्क और एनर्जी लेवल कमाल का लगा । इसके अलावा उन्होंने प्रियंका चोपड़ा के साथ भविष्य में काम करने के संकेत भी दिए ।

यह भी पढ़ें : एवेंजर्स : एंड गेम के निर्देशक जो रूसो को पसंद आई सलमान खान की दबंग

हॉलीवुड फ़िल्म, एवेजंर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन की बात करें तो यह फ़िल्म जोस व्हेडन द्वारा निर्देशित की गई थी और यह अप्रैल 2015 में रिलीज़ हुई थी । और अब पूरे चार साल बाद मार्वल फ़िल्मों के फ़ैन एवेंजर्स: एंडगेम की बड़ी लड़ाई के गवाह बनेंगे । एवेंजर्स: एंडगेम भारत में 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है । यह अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तेलगु और तमिल भाषा में भी रिलीज की जाएगी ।