बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड में शुरूआत से ही उनकी कथित गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती को लगातार ट्रोल किया जा रहा था । सुशांत के साथ करीबी रिश्ता रखने वाली रिया चक्रवर्ती से मुंबई पुलिस ने भी सुशांत सुसाइड मामले में काफ़ी पूछताछ कर चुकी है । और अब सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीवनगर के थाने में एफआईआर दर्ज कराई है ।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में दर्ज कराई FIR

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर लगाए आरोप

सुशांत के पिता ने रिया पर सुशांत को प्यार में फंसाकर उसके पैसे निकालने का आरोप लगाया है । यही नहीं, उन्‍होंने रिया पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और परिवार को दूर करने का भी आरोप लगाया है । सुशांत के पिता ने रविवार को राजीव नगर थाने में आईपीसी की धारा 341, 342, 280, 420, 406, 420 और 306 के तहत मामला दर्ज कराया । परिजनों ने कहा है कि सुशांत को सूइसाइड के लिए उकसाया गया, उन्हें प्रताड़ित किया गया, उनके साथ फ्रॉड किया गया । पटना से चार पुलिस वालों की टीम मुंबई गई है । यह टीम मुंबई पुलिस के साथ मिलकर उनसे केस डायरी के अलावा दूसरे जरूरी कागजात हासिल करेगी ।

एफआईआर को क्लासिफाइड श्रेणी में रखा गया है

सुशांत के पिता ने अपने आवेदन में लिखा है कि वह बीमार रहते हैं इसलिए इस मामले में मुकदमा लड़ने के लिए मुंबई नहीं जा सकते हैं । इसलिए पटना में ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । पटना के एसएसपी ने कहा कि यह विशेष परिस्थिति में दर्ज कराया गया है । इसके एफआईआर को क्लासिफाइड श्रेणी में रखा गया है और कोर्ट में भेज दिया गया है ।

बता दें कि मुंबई पुलिस भी अपने तरीके से सुशांत सुसाइड केस को सुलझाने में लगी हुई है । इसलिए वह अब तक लगभग 40 लोगों से इस मामले पर पूछताछ कर चुकी है जिसमें रिया चक्रवर्ती, संजना सांघी, मुकेश छाबड़ा, आदित्‍य चोपड़ा, कास्‍टिंग डायरेक्‍टर शानू शर्मा, संजय लीला भंसाली, शेखर कपूर, महेश भट्ट, रूमी जाफरी जैसे बड़े नाम शामिल हैं ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सुसाइड मामले में मिल रही रेप और जान से मारने की धमकी से परेशान होकर रिया चक्रवर्ती बोलीं- ‘बस बहुत हो गया’

गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में कहा गया कि उनकी मौत फांसी की वजह से दम घुटने से हुई है । उसके बाद उनकी प्रोविजनल विसरा रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया कि उनके शरीर में किसी भी तरह केमिकल या जहर नहीं मिला था ।