सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही सीबीआई आज इस राज से पर्दा हटाने वाली थी कि सुशांत की मौत आखिर कैसे हुई- क्या किसी ने उनकी हत्या की, या उन्हें किसी ने आत्महत्या के लिए उकसाया या फ़िर उन्होंने खुद ही आत्महत्या की ? इन सभी सवालों के जवाब आज सीबीआई देने वाली थी । लेकिन लगता है कि ये सच जानने के लिए अभी और इंतजार करना होगा । क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज होने वाली सीबीआई की एम्स की फ़ॉरेंसिक टीम के साथ होने वाली मीटिंग टल गई है । ये अहम मीटिंग दिल्ली में होनी थी ।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझने में लगेगा अभी और वक्त, विसरा और ऑटोप्सी रिपोर्ट पर होने वाली CBI और फॉरेंसिक टीम की मीटिंग हुई पोस्टपोन

सुशांत सिंह राजपूत की गुत्थी सुलझने में अभी और वक्त लगेगा

सुशांत की मौत मामले में फिर से विसरा जांच कर रही AIIMS की फॉरेंसिक टीम ने सीबीआई टीम संग अपनी मीटिंग को पोस्टपोन कर दिया है । इस मीटिंग में सीबीआई और एम्स की फ़ॉरेंसिक टीम सुशांत की विसरा और ऑटोप्सी रिपोर्ट पर विचार-विमर्श करने वाली थी । एम्स की फॉरेंसिक टीम सुशांत केस में एक बार फिर से विसरा जांच में जुटी है ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि कहीं उनकी मौत किसी जहर की वजह से तो नहीं हुई ।

कहा जा रहा था कि सीबीआई जांच का पूरा दारोमदार एम्‍स की टीम की इसी रिपोर्ट पर टिकी हुई है । दिल्ली के एम्स में सुशांत के विसरा की दोबारा जांच हुई है । हालांकि कलीना फॉरेंसिक ने अपनी जांच में सुशांत को किसी प्रकार का जहर दिए जाने से साफ इंकार किया था । बता दें कि सीबीआई ने सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को अपने तरीके से जांच करवाई है जिसके लिए सीबीआई ने AIIMS के डॉक्टरों की एक टीम बनाई है । इस टीम में AIIMS के चार डॉक्टर शामिल हैं । डॉक्टरों की ये टीम सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, विसरा की जांच करेगी और इस पर अपनी राय देगी । इस टीम का नेतृत्व डॉ सुधीर गुप्ता कर रहे हैं ।

विसरा जांच के लिए मृतक के पेट के भीतर से सैंपल लिया जाता है

बता दें कि, विसरा जांच के लिए मृतक के पेट के भीतर से सैंपल लिया जाता है । इसमें जांच की जाती है कि मामला जहरीले पदार्थ से जुड़ा हुआ तो नहीं है । एम्‍स की फॉरेंसिक टीम यही पता लगाने में जुटी है ।

गौरतलब है कि सुशांत की मौत को अब 3 महीने से भी ज्यादा वक्त बीक चुका है कि लेकिन उनकी मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है । 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए सुशांत ने फ़ांसी लगाकर अपनी जान दे दी । लेकिन उनका परिवार और फ़ैंस ये मानने को तैयार नहीं है कि सुशांत ने आत्महत्या की है । इसलिए इस केस की जांच सीबीआई को सौंप दी । सीबीआई की जांच के दौरान सुशांत केस में ड्रग्स एंगल भी निकलकर सामने आया जिसके चलते नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी इस केस की तफ़्तीश में जुट गया है । सुशांत केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती, शोविक, सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत, जैद विलात्रा और बासित परिहार को न्यायिक हिरासत में लिया है । अब इनसे इस मामले में कड़ी पूछताछ की जा रही है ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने के नाम पर हो रही बहस पर बोले सोनू सूद, ‘अगर आज सुशांत जिंदा होते तो अपने नाम पर चल रहे सर्कस को देखकर हंस रहे होते’